logo-image

Noida: नोएडा से दिल्ली जानें वालों को ट्रैफिक जाम से मिलेगी राहत, प्लान हुआ तैयार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नोएडा, दिल्ली और ग्रेटर नोएडा के लोग आसानी से आ जा सकेंगे. इससे लोगों का पैसे और समय की बचत होगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक नोएडा अथॉरिटी इसके लिए एक नया एक्सप्रेसवे का निर्माण करने जा रही है.

Updated on: 02 Dec 2023, 11:02 AM

नई दिल्ली:

Noida Traffic Jam: लाखों लोग हर दिन दिल्ली या फिर आसपास से नोएडा जाते हैं. लेकिन उनको कई बार ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है. इसकी वजह से न सिर्फ समय बल्कि पैसे की भी बर्बादी होती है. अब इस मामले पर नया सुखद समाचार लोगों को मिलने जा रहा है. नोएडा से गुजरने वालों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है. अब लोगों को इस जाम से मुक्ति मिलने जा रही है. जी हां लोगों को इस जाम से मुक्ति दिलाने का जिम्मा नोएडा अथॉरिटी ने लिया है. मीडिया रिपोर्ट की माने नोएडा अथॉरिटी इससे  संबंधित प्रोजक्ट का ऐलान करने जा रही है. इस प्रोजक्ट से लोगों को काफी राहत मिलेगी.

कमेटी गठित

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नोएडा, दिल्ली और ग्रेटर नोएडा के लोग आसानी से आ जा सकेंगे. इससे लोगों का पैसे और समय की बचत होगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक नोएडा अथॉरिटी इसके लिए एक नया एक्सप्रेसवे का निर्माण करने जा रही है. नोएडा अथॉरिटी ने ये फैसला गुरुवार 30 नवंबर को लिया है. जानकारी के अनुसार इसके लिए एक कमिटी का निर्माण किया गया है जिसे नोएडा अथॉरिटी के सीनियर अधिकारी संजय खत्री की अगुवाई में काम करेगी. 

बढ़ रहा है दबाव

समय बीतने के साथ ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस पर भीड़ बढ़ती जा रही है. अधिक गाडियां होने की वजह से लंबा जाम समय-समय पर लगता है. हलांकि लोग अभी भी आने-जाने के लिए नोएडा एक्सप्रेसवे का इस्तेमाल करते हैं. दूसरी जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाद गाड़ियों की संख्या भी अचानक बढ़ने वाली है. जिससे ये दबाव और बढ़ जाएगा. फिर ट्रैफिक कंट्रोल करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. सड़क पर पड़ने वाले इस दबाव को कम करने के लिए नया एक्सप्रेसवे बनने जा रहा है. इसके लिए ब्लूप्रिंट बनकर तैयार हो गया है. 

इन इलाकों को होगा फायदा

जानकारी के अनुसार ये सड़क नोएडा सेक्टर-94 से होकर फिर नोएडा और ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे होते हुए यमुना  एक्सप्रेसवे पर बने बांध को पार करते हुए फरीदाबाद, नोएडा और गाजियाबाद एक्सप्रेसवे से मिल जाएगी. हलांकि इस बीच इंटरचेंज का भी निर्माण किया जाएगा. इस एक्सप्रेसवे की कुल लंबाई 25 किलोमीटर होगी. नोएडा अथॉरिटी के सीईओ ने बताया की इस सड़क का लाभ नोएडा सेक्टर-128, सेक्टर-135, सेक्टर-150, सेक्टर 151, सेक्टर-168, मंगरौली, छपरौली, याकूतपुर, झटा, सफीपुर, बादली, नंगला, नंगली, नंगली साकपुर, और मोमनाथल, साउथ नोएडा सहित ग्रेटर नोएडा के लोगों को होगा.