logo-image

Winter Vaccation Update : देश भर में सर्दी का सितम, 8वीं तक के स्कूल रहेंगे बंद

यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बढ़ती ठंड को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. कक्षा  एक से लेकर आठवीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं.

Updated on: 04 Jan 2023, 11:09 PM

highlights

  • नौवीं  कक्षा से लेकर 12 वीं कक्षा तक के स्कूल जारी रहेंगे
  • दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी तक शीतलहर का प्रकोप जारी
  • अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में घना कोहरा छाया 

नई दिल्ली:

यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन ने बढ़ती ठंड को लेकर बड़ा निर्णय लिया है. कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के सभी स्कूलों की छुट्टियां कर दी गई हैं. 14 जनवरी तक कक्षा एक से लेकर आठवीं तक के स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं. यह आदेश गौतम बुद्ध नगर ​डीएम ने जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि नौवीं  कक्षा से लेकर 12 वीं कक्षा तक के स्कूल जारी रहेंगे. यह सुबह दस बजे से खुल जाएंगे. दिल्ली-एनसीआर से लेकर यूपी तक शीतलहर का प्रकोप जारी है. इससे गलन बढ़ती जा रही है. 

पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 4 से 5 दिनों तक उत्तर पश्चिम भारत में घना कोहरा छाया रहेगा. इसके कारण वातारण में दृश्यता कम होगी. यातायात में लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है. अगले तीन दिनों के अंदर उत्तर पश्चिम भारत में शीतलहर की स्थिति रहेगी. इसके बाद तीव्रता कम होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Ashram Flyover बंद होने के कारण 4 से 5 किलोमीटर लगा लंबा जाम

मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में कई राज्यों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. आंध्र प्रदेश, तटीय तमिलनाडु और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश की संभावना है. उत्तरी राजस्थान और हरियाणा के कुछ भागों में शीतलहर के कारण गंभीर स्थिति हो सकती है. पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कुछ भागों में शीत  लहर चलने की आशंका बनी हुई है.