logo-image

होमगार्ड घोटाला Update: पांच लोग किए गए गिरफ्तार, गुजरात से पहुंची फॉरेंसिक टीम पता लगाएगी कैसे लगी आग

नोएडा में फर्जी मस्टररोल तैयार करके होमगार्डों के वेतन में घोटाले की जांच में बड़ी कामयाबी मिली है. होमगार्ड घोटाले में 5 बड़ी गिरफ्तारियां हुई हैं.

Updated on: 20 Nov 2019, 02:19 PM

नोएडा:

नोएडा में फर्जी मस्टररोल तैयार करके होमगार्डों के वेतन में घोटाले की जांच में बड़ी कामयाबी मिली है. होमगार्ड घोटाले में 5 बड़ी गिरफ्तारियां हुई हैं. इसमें एडीसी सतीश, 2 प्लाटून कमांडर शैलेंद्र, मोंटू और सतवीस समेत तत्कालीन होमगार्ड कमांडेंट राज नारायण चौरसिया को गिरफ्तार किया गया है. राज नारायण चौरसिया अलीगढ़ में तैनात हैं.

सोमवार को बक्से में लगी आग

फर्जी मस्टररोल तैयार करके गौतमबुद्धनगर में होमगार्डों के वेतन में लाखों का घोटाला हुआ. अभी इस घोटाले की जांच चल ही रही थी कि सूरजपुर स्थित जिला होमगार्ड कार्यालय के एक बक्से में सोमवार की रात आग लग गई. आग के कारण उस बक्से में रखे सभी कागजात जलकर खाक हो गए. SSP वैभव कृष्ण ने कहा कि सोमवार की रात को आग केवल एक ही बक्से में लगी.

यह भी पढ़ें- यूपी में जनगणना का पहला चरण 16 मई से होगा शुरू, राज्यपाल ने जारी किया आदेश

2014 के बाद के मस्टर रोल इसी बक्से में रखे हुए थे. वहीं जल गए हैं. मंगलवार की सुबह पुलिस अधिकारियों को जानकारी दी गई. आशंका है कि जिन घोटालेबाजों की गर्दन इसमें फंस रही थीं उन्हीं लोगों ने साक्ष्य मिटाने के लिए मस्टर रोल में आग लगवा दी. आग लगने की घटना के बाद से सीएम कार्यालय तक में हड़कंप मच गया.

गुजरात से आई फॉरेंसिक टीम

होमगार्ड घोटाले से जुड़ी फाइलों में आग लगने के पीछे साजिश की बात सामने आ रही है. जिसकी जांच के लिए गुजरात से फॉरेंसिक की टीम ग्रेटर नोएडा पहुंची है. होमगार्ड के दफ्तर पर गुजरात की 2 सदस्यी टीम पहुंची हैं. टीम ने आग लगने की घटना की जांच शुरु कर दी है. फिंगर प्रिंट की जांच भी ये टीम करेगी.