logo-image

नोएडा की फैक्ट्री में तीन दिन के भीतर दूसरी बार लगी भीषण आग, 6 घंटे में काबू पाया गया

थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार सुबह आग लग गई. घटना की सूचना पाकर दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

Updated on: 30 Apr 2020, 02:44 PM

नोएडा:

थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार सुबह आग (Fire Break out) लग गई. घटना की सूचना पाकर दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग से करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हो गया है. उक्त कारखाने में 28 अप्रैल को भी आग लगी थी. मुख्य दमकल (Fire Brigade) अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के छपरौला औद्योगिक क्षेत्र में जीटी रोड पर हिंदुस्तान एडेसिव के नाम से सेलो टेप बनाने की एक फैक्ट्री में बृहस्पतिवार सुबह सात बजे के करीब भयंकर आग लग गई.

यह भी पढ़ें- VIDEO: संकट की घड़ी में वरदान बनकर आई डायल 112, एक मां की पुकार पर जन्मदिन मनाने आई 

टेप बनाने वाली कंपनी में केमिकल का प्रयोग किया जाता है

उन्होंने बताया कि आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची. सीएफओ ने बताया कि छह घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. उन्होंने बताया कि टेप बनाने वाली कंपनी में केमिकल का प्रयोग किया जाता है. उन्होंने बताया कि ड्रमों व केनों में भरकर रखे केमिकल के आग की चपेट में आने से इसे बुझाने में काफी परेशानी हुई.

यह भी पढ़ें- पुजारी की मौत के बाद मुसलमानों ने अर्थी तैयार की, कंधा दिया और राम नाम सत्य है कहा

आग के कारणों का पता लगा रही है

सिंह ने बताया कि उक्त कंपनी में मंगलवार सुबह भी आग लग गई थी जिसमें भी करोड़ों का माल जलकर स्वाहा हुआ था. उन्होंने कहा कि दमकल अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे हैं कि तीन दिन के अंतराल में फैक्ट्री में दो बार आग कैसे लग गई. उन्होंने बताया कि नोएडा व गाजियाबाद से फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है जो मौके पर पहुंचकर आग के कारणों का पता लगा रही है.