logo-image

नोएडा जिला अस्पताल की आया कोरोना पॉजिटिव, 24 घंटे में करती थी 15 डिलीवरी, मचा हड़कंप

नोएडा के जिला अस्पताल में लेबर रूम की आया कोरोना से संक्रमित हो गई है. उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट आते ही जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया है.

Updated on: 27 Apr 2020, 03:25 PM

नोएडा:

Coronavirus (Covid-19) : नोएडा के जिला अस्पताल (District Hospital) में लेबर रूम की आया कोरोना से संक्रमित हो गई है. उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव ((Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19)) आई है. रिपोर्ट आते ही जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि 24 घंटे में 15 डिलीवरी होती है. खबर लगते ही जिला अस्पताल के डॉक्टरों (Doctor and Nurse) में हड़कंप मच गया है. अस्पताल में लोगों की आवाजाही पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. अस्पताल को सील (Seal) कर दिया गया है. अस्पताल के अंदर सेनिटाइजेशन (Sanitisation) का काम किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- कोरोना मरीजों के लिए मसीहा बन रहे हैं तबलीगी जमात के लोग

लखनऊ ट्रामा सेंटर की नर्स कोरोना पॉजिटिव

वहीं इससे पहले लखनऊ ट्रामा सेंटर (Lucknow Trama Centre) की एक नर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है. रिपोर्ट आते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया है. नर्स नक्खास की रहने वाली है. वह ट्रामा सेंटर में संविदा पर कार्यरत हैं. वह अस्पताल में कई जगहों पर काम करती थी. जिससे सभी जगह पर लोगों के बीच सनसनी फैल गई है. साथ ही उनके निवास स्थान पर भी लोगों के बीच डर फैल गया है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव पेशेंट का मिलना लगातार जारी है. वहीं इससे पहले रविवार को केजीएमयू की एक नर्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया था. ट्रॉमा सेंटर के आईसीयू में तैनात नर्स से कई में संक्रमण का खतरा मंडाराने लगा है.

यह भी पढ़ें- नहीं सुधरेंगे ये लोग, रमजान की नमाज के बाद COVID-19 से संक्रमित पाया गया मौलवी

हिंदू राव और मैक्स अस्पताल सील

वहीं दूसरी ओर दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल की नर्स कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. जिसके बाद अस्पताल को सील कर दिया गया था. डॉक्टर और नर्स भी लगातार कोरोना से संक्रमित पाए जाने लगे हैं. वहीं दिल्ली के मैक्स अस्पताल को भी सील कर दिया गया है. कुल 33 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद अस्पताल को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. संक्रमित मरीजों में 2 डॉक्‍टरों भी हैं. इन लोगों के संपर्क में आए बाकी लोगों का भी टेस्‍ट कराया जा रहा है. यह भी खबर आ रही है कि दिल्‍ली के रोहिणी में अंबेडकर हॉस्पिटल के 32 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि एक गर्भवती महिला के संपर्क में आने के चलते कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया. महिला की अस्पताल में मौत हो गई थी. दिल्ली की एक नर्स और उसके दो भी कोरोना से संक्रमित हैं.