News Nation Logo
Banner

कंपनी के MD ने छिपाई यह अहम जानकारी, अब 13 कर्मचारी हुए कोरोना से संक्रमित

एक तरफ जहां कोरोना के संक्रमण से पूरा देश बेहाल है तो वहीं कुछ लोगों की लापरवाही से स्थिति और भी बिगड़ती जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 29 Mar 2020, 08:12:26 AM
corona virus

corona virus (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां कोरोना के संक्रमण से पूरा देश बेहाल है तो वहीं कुछ लोगों की लापरवाही से स्थिति और भी बिगड़ती जा रही है. दरअसल एक कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. जानकारी के मुताबिक उसने अपनी विदेश यात्रा की बात सबसे छिपाई थी. नतीजन उसकी कंपनी के 13 लोग अब कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में अब ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने के आरोप में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. गौतम बुद्ध नगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर ने इस बारे में जानकारी दी.

वहीं दूसरी तरफ गौतम बुद्ध नगर के डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट ने कोरोना मरीजों को बड़ी राहत दी है. दरअसल कोरोना के मरीज आइसोलेशन में रहने के कारण घर से काम करने (Work from home) में भी असमर्थ हैं. ऐसे में डीएम ने ऐलान किया है जो लोग कोरोना से संक्रमित है और आइसोलेशन में है, उन्हें 28 दिनों की पेड लीव दी जाएगी. हालांकि इसके लिए उन्हें पहले अपना मेडिकल सर्टिफिकेट दिखाना होगा.

यह भी पढ़ें: Corona ग्रस्त रहे हुबेई प्रांत से निकलने की कोशिश कर रहे लोगों को रोकने पर चीन में संघर्ष

इसके साथ डीएम ने ये भी ऐलान किया है कि दुकानों और फैक्ट्रियों में काम करने वाले लोगों को भी सैलरी दी जाएगी. उन्होंने कहा, लॉकडाउन के दौरान कुछ स्थितियों में मजदूरों और कर्मचारियों को सैलरी जरूर दी जानी चाहिए.

वहीं दूसरी तरफ देशभर में कोरोना वायरस के चलते (Corona Virus) लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को मजदूरों का पलायन केंद्र और राज्य सरकार के सामने एक बड़ी चुनौती बनकर सामने आई. सबसे बुरा हाल दिल्ली-एनसीआर है, जहां मजदूर, रिक्शा चालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने-अपने गांव जाने के लिए हजारों की तादाद में निकल पड़े हैं. दिल्ली के आनंद विहार में जुड़ी लाखों की भीड़ को लेकर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला. उन्होंने कहा, चाहते क्या हो केजरीवाल जी?

यह भी पढ़ें: बड़ी राहत... आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों को मिलेगी 28 दिनों की पेड लीव

बता दें, लॉकडाउन के बावजूद स्थिति बिगड़ती जा रही है. विश्वभर में अबतक कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में करीब 6 लाख लोग आ चुके हैं. वैज्ञानिकों ने बताया कि कोविड-19 के लक्षण सर्दी जुकाम से इतने मिलते-जुलते हैं कि इसके रोगियों की पहचान करना बड़ी चुनौती है. इसी वजह से लोग कोरोना वायरस की चपेट में तेजी से आ रहे हैं. भारत की बात करें तो मरीजों का आंकड़ा 1000 के पार पहुंच गया है जबकि 28 लोगों की मौत हो गई है.

First Published : 29 Mar 2020, 08:10:57 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×