logo-image

नोएडा अथॉरिटी के ऑफिस में लगी आग, कई फाइलें जलकर खाक

बताया जा रहा है कि इस घटना में अथॉरिटी के अंदर रखी कई फाइलें जलकर राख हो गई हैं. नोएडा अथॉरिटी का दफ्तर सेक्टर 20 थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है.

Updated on: 25 May 2020, 11:44 AM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) में सोमवार की सुबह अथॉरिटी के ऑफिस में आग लगी है. यह आग नोएडा अथॉरिटी के ग्राउंड फ्लोर पर गेट के सामने लगी. जिसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया. आनन-फानन में दमकल विभाग को इसकी सूचना दी गई. जिसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया. बताया जा रहा है कि इस घटना में अथॉरिटी के अंदर रखी कई फाइलें जलकर राख हो गई हैं. नोएडा अथॉरिटी का दफ्तर सेक्टर 20 थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है.

पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है. अभी तक अथॉरिटी के अंदर आग (Fire) लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है. इस घटना की जांच करने के लिए कमेटी का गठन किया गया है. नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु वरी ने 6 सदस्यों की यह कमेटी बनाई है. ACEO इस कमेटी की अध्यक्षता करेंगे. कमेटी को इस आगजनी की रिपोर्ट सौंपने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है.

यह भी पढ़ें: रिश्तेदार ने लॉकडाउन में घर से निकाला, अजनबी IPS अफसर ने अपनों से मिलवाया मासूम

बता दें कि रविवार को भी नोएडा के एक स्कूल में आग लग गई थी. थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के सेक्टर 132 स्थित जेबीएम ग्लोबल स्कूल में रविवार सुबह भयंकर आग लगी थी. इसकी चपेट में स्कूल की लाइब्रेरी एवं अन्य कक्षाएं आ गईं. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की ठह गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस आग में स्कूल की तीसरी मंजिल पूरी तरह जलकर खाक हो गई. घटना के समय स्कूल बंद था.

यह भी पढ़ें: जुलाई में और अधिक कहर बरपाएगा कोरोना वायरस, 21 लाख केस होने की आशंका

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-132 में जेबीएम ग्लोबल स्कूल के तीसरे तल पर रविवार सुबह अचानक आग लग गई. सीएफओ ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. साथ ही बताया कि आग की वजह से स्कूल की लाइब्रेरी और तृतीय तल पर स्थित सारी कक्षाएं जलकर खाक हो गई. उन्होंने कहा कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

यह वीडियो देखें: