logo-image

नोएडा प्राधिकरण ने नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों से 2 लाख 96 हजार रुपये का वसूला जुर्माना

नोएडा प्राधिकरण ने वायु गुणवत्ता प्रभावित होने से रोकने के लिए सोमवार को विशेष अभियान चलाया और नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों से 2 लाख 96 हजार रुपये अर्थदंड के रूप में वसूला गया.

Updated on: 03 Nov 2020, 04:00 AM

नोएडा:

नोएडा प्राधिकरण ने वायु गुणवत्ता प्रभावित होने से रोकने के लिए सोमवार को विशेष अभियान चलाया और नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर नियमों का उल्लंघन कर रहे लोगों से 2 लाख 96 हजार रुपये अर्थदंड के रूप में वसूला गया. इस अभियान के तहत सड़कों पर पानी का छिड़काव भी हुआ. जन स्वास्थ्य अधिकारी एस सी मिश्रा ने बताया कि वायु प्रदूषण को रोकने के लिए नोएडा प्राधिकरण ने विभिन्न जगहों पर एक विशेष अभियान के तहत छापेमारी की.

उन्होंने बताया कि काफी लोग नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए, जिनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि 2,96,000 रुपये नोएडा प्राधिकरण ने अर्थदंड के रूप में वसूला है. उन्होंने बताया कि विभिन्न स्थानों से कुल 340 टन सी एण्ड डी मलवे को उठाया गया, तथा उसे निस्तारण करने हेतु सेक्टर 80 स्थित सी एंड डी प्रोसेसिंग प्लांट पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि 67 मार्गों पर लगभग 243 किलोमीटर लंबी सड़क को मैं मेकेनिकल स्वीपिंग मशीन के माध्यम से सफाई की गई.