logo-image

निठारी कांड:आरोपी सुरिंदर कोली की अपीलों की सुनवाई 27 मई को

निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली व मनिंदर सिंह पंढेर की  सजा के खिलाफ अपीलों की  अगली सुनवाई 27 मई को होगी. अपीलों की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति समीर जैन की खंडपीठ कर रही है

Updated on: 12 May 2022, 05:47 PM

नई दिल्ली:

निठारी कांड के आरोपी सुरिंदर कोली व मनिंदर सिंह पंढेर की  सजा के खिलाफ अपीलों की  अगली सुनवाई 27 मई को होगी. अपीलों की सुनवाई इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति मनोज मिश्र तथा न्यायमूर्ति समीर जैन की खंडपीठ कर रही है. सुरिंदर कोली व  मनिंदर सिंह पंढेर पर   दुष्कर्म,,हत्या षड्यंत्र,अपहरण , साक्ष्य मिटाने सहित कई  जघन्य अपराधों के आरोप है। गाजियाबाद की सी बी आई कोर्ट ने कई केसों में फांसी की सजा सुनाई है। पंढेर को एक में फांसी व कुछ में कैद व जुर्माना की सजा दी  है.  मनिंदर सिंह पंढेर की कोठी  डी 5 सेक्टर 31 नोएडा का कोली  केयर टेकर था. लड़कियों को फंसाता था. नौकरी पर रख दुराचार करने के बाद हत्या कर लाश नाले में फेंक देता था.पंढेर पर भी दुराचार करने सहित षड्यंत्र मे शामिल था.


सी बी आई कोर्ट गाजियाबाद ने कोली को कई केसों में फांसी की सजा सुनाई है।एक केस में सजा पर अमल में देरी के कारण हाईकोर्ट ने फांसी को आजीवन कैद में तब्दील कर दिया गया है.  पंढेर को भी एक में फांसी तो अधिकांश में कैद जुर्माने   की सजा सुनाई गई है. सजा के खिलाफ दोनों ने हाईकोर्ट में  आपराधिक अपील दाखिल की है। इससे पहले कोर्ट के आदेश पर मेडिकल जांच रिपोर्ट आरोपी को दी जा चुकी है।अब सजा के खिलाफ सुनवाई शुरू हुई है.