logo-image

आला हजरत खानदान की बहू निदा खान BJP में शामिल, सपा-बसपा के 22 नेता बीजेपी में शामिल

रविवार को मौलाना तौकीर रजा की बहू निदा खान ने भी बीजेपी की सदस्यता ली है. निदा खान बरेली के आला हजरत खानदान की बहू थीं. बाद में अपने पति से मतभेद की वजह से उन्होंने तलाक ले लिया था.

Updated on: 30 Jan 2022, 04:22 PM

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022 : उत्तर प्रदेश में नेताओं का दल-बदल जारी है. विधानसभा चुनाव का ऐलान और राजनीतिक पार्टियों द्वारा टिकटों की घोषणा शुरू होने के बावजूद नेताओं की आवाजाही बंद नहीं हो रही है. रविवार को मौलाना तौकीर रजा की बहू निदा खान ने भी बीजेपी की सदस्यता ली है. निदा खान बरेली के आला हजरत खानदान की बहू थीं. बाद में अपने पति से मतभेद की वजह से उन्होंने तलाक ले लिया. इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. सपा, बसपा समेत अन्य दलों से आए 21 लोगों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इसमें कई दिग्गज नेता भी हैं.  

बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद निदा खान ने कहा कि वो पार्टी के कार्यों से प्रभावित हैं, इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया. निदा खान ने कहा कि तीन तलाक जैसे मामलों पर बीजेपी सरकार ने जो काम किया है वो सराहनीय है.निदा खान ने बीजेपी ज्वाइन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के शासनकाल में ही मुस्लिम महिलाएं सुरक्षित हैं. तीन तलाक का मुद्दा बीजेपी को सपोर्ट करने का टर्निंग प्वाइंट था. बीजेपी सरकार ने तीन तलाक पर कानून बनाकर महिलाओं को जो सुरक्षा दी है वह इस बार चुनाव में एक बड़ा मुद्दा होगा. निदा ने कहा कि कांग्रेस ने नारा जरूर दिया 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' लेकिन कोई काम नहीं किया. लेकिन बीजेपी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर महिला सशक्तिकरण पर काम किया. इतने साल बीजेपी सरकार रही, मुसलमानों को कभी कोई परेशानी नहीं हुई.

यह भी पढ़ें: फिर उठी भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग, बोस देश के पहले पीएम घोषित हों

वहीं, उन्होंने कहा कि शायर मुनव्वर राना जैसे आज मुखर होकर बोल रहे हैं वैसे पहले भी बोलते. आज तक उन्होंने पलायन नहीं किया लेकिन आज इलेक्शन आते ही ऐसे बयान देना सिर्फ गुमराह करने की बात है. तौकीर रजा पर निदा खान ने कहा, ''मेरे ससुर तौकीर रजा कुछ वक्त पहले कांग्रेस में आए हैं लेकिन मैंने हमेशा ही बीजेपी का समर्थन किया है क्योंकि बीजेपी ने मुस्लिम महिलाओं की बातचीत की, उनके सशक्तिकरण पर काम किया.''

रविवार को  बीजेपी में शामिल  होने वाले नेताओं में शिव चरण प्रजापति (सपा सरकार में दो बार मंत्री रह चुके हैं), गंगा राम अम्बेडकर (बसपा), राजीव कुमार गुप्ता फर्रुखाबाद (सपा), सुभाष सक्सेना (कांग्रेस), प्रदीप निषाद (बसपा), गिरीश चंद्र कुशवाहा (शाक्य सैनी समाज), शांति देवी देवरिया (कांग्रेस), सुशील बौद्ध सहारनपुर, जितेंद्र गुप्ता, राजेश पाल, विवेक कुमार बांवरा, गोवर्धन सोनकर, ललितपुर, निदा खान, ठाकुर ओमवीर चौहान, ठाकुर रणवीर सिंह (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी), अयोध्या प्रसाद मिश्र, अनिल कुमार रघुवंशी (भदोही सुहेलदेव पार्टी), पूनम, चंदन दीक्षित, नीरज झा, पंडित अनिल तिवारी प्रमुख हैं.

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगा. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.