logo-image

राम मंदिर ट्रस्ट के सभी फैसलों पर अब इनका हस्ताक्षर होगा मान्य, अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास ने सौंपी जिम्मेदारी

ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास ने अपने हस्ताक्षर का अधिकार ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र को सौंप दिया है. अब नृत्यगोपाल दास की जगह अनिल मिश्र ही किसी भी फैसले पर हस्ताक्षर करेंगे.

Updated on: 20 Feb 2020, 05:08 PM

अयोध्या:

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra Trust) की अगली बैठक अयोध्या में 3 और 4 मार्च को हो सकती है. इसके अलावा ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास ने अपने हस्ताक्षर का अधिकार ट्रस्टी डॉ. अनिल मिश्र को सौंप दिया है. अब नृत्यगोपाल दास की जगह अनिल मिश्र ही किसी भी फैसले पर हस्ताक्षर करेंगे. इस बीच राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्यगोपाल दास और महामंत्री चंपत राय प्रधानमंत्री से मिलकर ट्रस्ट के पहली बैठक की जानकारी देंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये दोनों सदस्य भूमिपूजन और शिलान्यास के लिए प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित करेंगे. इन दोनों के साथ डॉ.अनिल मिश्र भी मौजूद रह सकते हैं.

यह भी पढ़ें: राम जन्मभूमि ट्रस्ट को मंदिर बनाने की डेट निर्धारित करनी चाहिए- स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती

गौरतलब है कि बुधवार को ट्रस्ट की मैराथन बैठक हुई थी, जिसमे महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट के अध्यक्ष और चंपत राय को महामंत्री बनाया गया है. बैठक में राम मंदिर निर्माण और अन्य कार्यो के लिए 9 कमिटियां बनाई गई हैं. सभी सदस्यों को मंदिर निर्माण के सबंध में दायित्व भी सौपा गया है.

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2020: महाशिवरात्रि के दिन अगर भोले को करना है प्रसन्न तो करें ये काम

इससे पहले बुधवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास की पहली बैठक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई. इस दौरान महंत नृत्य गोपालदास को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास का अध्यक्ष चुना गया. बैठक में विश्व हिंदू परिषद् के नेता चंपत राय को न्यास के महासचिव की जिम्मेदारी दी गई, जबकि स्वामी गोविंद देव गिरि जी को कोषाध्यक्ष बनाया गया. वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी रहे नृपेन्द्र मिश्रा को भवन निर्माण समिति का चेयरमैन नियुक्त किया गया.

यह वीडियो देखें: