logo-image

मेरठ: लंदन से आए परिवार के 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव, नए स्ट्रेन की आशंका

उत्तर प्रदेश के मेरठ में लंदन से लौटे परिवार के 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन तीनों में कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरा हो सकता है.  तीनों मरीज को आइसोलेट कर दिया गया है.

Updated on: 26 Dec 2020, 03:38 PM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ में लंदन से लौटे परिवार के 3 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन तीनों में कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरा हो सकता है.  तीनों मरीज को आइसोलेट कर दिया गया है. इसके साथ ही तीनों को स्वास्थ्य विभाग की खास निगरानी में रखा गया है. प्रशासन ने कोरोना संक्रमित सदस्यों में स्ट्रेन-2 की जांच के लिए सैंपल को दिल्ली भेजने के लिए कहा है. 

और पढ़ें: कांग्रेस ने कभी किसानों का हित नहीं चाहा, स्वामीनाथन रिपोर्ट दबा के रखा : योगी

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, इनमें पति की उम्र करीब 40 साल और पत्नी की उम्र करीब 38 साल है. वहीं उनके बच्चे की उम्र 9 साल है. टीपी नगर क्षेत्र के लल्लापुरा में इस दंपती के माता-पिता रहते हैं, 14 दिसंबर को ये तीनों लंदन से दिल्ली आए थे और 15 दिसंबर को अपने परिवार के लोगों से मिलने के लिए यहां मेरठ पहुंचे थे. विदेश से यहां आने के कारण उनकी जांच के लिए सैंपल लिए गए थे, जिनकी देर रात रिपोर्ट मिली. रिपोर्ट में तीनों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई.

बता दें कि कोरोना वायरस का एक और स्ट्रेन मिलने के बाद ब्रिटेन के तमाम हिस्सों में लॉकडाउन लगाया गया है. इसके अलावा भारत सरकार ने भी ब्रिटेन से आने वाले सभी लोगों को  आइसोलेशन में रहने के साथ ही कोरोना जांच के निर्देश दिए है.