logo-image

वाराणसी में कोरोना के नए मामले आने से मचा हड़कंप, कुल मरीजों की संख्या 52

ये लोग पुराने पॉजिटिव व्यवसायी से कॉन्टेक्ट के कारण सैंपलिंग के लिये आये थे. आज इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

Updated on: 29 Apr 2020, 05:23 PM

वाराणसी:

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आज यानि बुधवार को तीन नए कोरोना पॉजिटिव (Corona Case) केस सामने आए हैं. ये तीनों सप्तसागर दवा मंडी के सबसे पहले पॉजिटिव पाए गए व्यापारी के संपर्क के कारण टेस्टिंग के लिए आए थे. इन में महमूर गंज के 43 वर्षीय एक दवा व्यवसाई हैं, जो वाराणसी (Varanasi) से दवाई खरीद कर बिहार में सप्लाई करते हैं. दूसरे पुराने व्यवसायी के मंडी में ही पड़ोस के दुकानदार हैं. इनकी आयु 25 वर्ष है और ये मैदागिन के रहने वाले हैं. तीसरे 29 वर्षीय सप्तसागर मंडी में एक दुकान में काम करने वाले कर्मचारी हैं. ये छोटी पियरी चौक के रहने वाले है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2115 हुई, अब तक राज्य में 36 मौतें

हॉटस्पॉट बनाने की कार्यवाही की जा रही

ये लोग पुराने पॉजिटिव व्यवसायी से कॉन्टेक्ट के कारण सैंपलिंग के लिये आये थे. आज इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इसके साथ ही वाराणसी में कुल कोरना पॉजीटिव केस 52 हो गए हैं. पूर्व के 14 हॉटस्पॉट के अलावा इन तीन नई जगहों में भी अब हॉटस्पॉट बनाने की कार्यवाही की जा रही है. अधिकारियों की निरीक्षण के उपरांत शाम तक इन तीन स्थानों में कितने हॉटस्पॉट बनाए जाएंगे. यह निर्धारित कर लिया जायेगा.

यह भी पढ़ें- UP के छात्रों के लिए बड़ी खबर, दूरदर्शन पर कल से चलेंगी 10वीं और 12वीं की कक्षाएं

संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2115

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. अब तक प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2115 पहुंच गई है. इनमें से 36 लोगों की दुर्भाग्यपूर्ण मौतें भी हुई हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि 2115 में से 477 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. राज्य में इस समय एक्टिव कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों की आंकड़ा 1602 हैं. राज्य के मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- आखिरी फिल्‍म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग करने की हालत में नहीं थे इरफान खान, फिर भी दिखाया दम

बैठक में चिकित्सा और चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा की

इधर, उत्तर प्रदेश गृह एवं सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आज बैठक में चिकित्सा और चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि कोविड -19 अस्पतालों में और 52 हज़ार बेड का विस्तार किया जाए. उन्होंने बताया कि L1 हॉस्पिटल में 10 हजार, L2 हॉस्पिटल में 5 हजार, L 3 हॉस्पिटल में 2 हजार और 35 हजार एक्स्ट्रा बेड के इंतजाम करने के आदेश दिए हैं.