logo-image

मेरठ: 24 घंटे पहले जन्मी बच्ची को मां-बाप ने फेंका कूड़े में, अस्पातल में इलाज जारी

उत्तर प्रदेश के मेरठ से मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां कूड़े के ढेर से एक नवजात बच्ची को बरामद किया गया है. बताया जा रहा है नवजात का जन्म 24 घंटे पहले ही हुआ था, जिसे किसी ने कूड़े में मरने के लिए छोड़ दिया.

Updated on: 24 Nov 2020, 11:34 AM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ से मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आई है. यहां कूड़े के ढेर से एक नवजात बच्ची को बरामद किया गया है. बताया जा रहा है नवजात का जन्म 24 घंटे पहले ही हुआ था, जिसे किसी ने कूड़े में मरने के लिए छोड़ दिया.  बच्ची को इलाज के लिए जिला महिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. फिलहाल नवजात बच्ची खतरे से बाहर है. 

और पढ़ें: लव जिहाद: SIT की जांच में 14 में से 11 मामलों में प्यार के नाम पर धोखा

जिला महिला चिकित्सालय डफरिन की चाइल्ड केयर यूनिट में सीनियर चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्ट अमर गुंज्याल बच्ची का  ख्याल रख रहे हैं. वहीं बता दें कि कल रात तक बच्ची वेंटीलेटर स्पोर्ट पर थी, अब अच्छी खबर ये है कि ऑक्सीजन हटा लिया गया है और नवजात को वार्मर में रखा गया है.

 वरिष्ठ चिकित्सको का कहना है कि बच्ची का जन्म 24 घण्टे पहले ही हुआ होगा. दोनो डॉक्टर का ये भी मानना है कि  मां बाप बच्ची की भूर्ण हत्या नहीं कर पाए होंगे इसलिए जन्म देते ही इसे कूड़ें के ढेर पर फेंक दिया.