News Nation Logo

किसान आंदोलन के बीच आम लोगों के लिए महीनेभर बाद फिर से खुला नेशनल हाइवे-9

गाजीपुर बॉर्डर से एक राहत भरी खबर है. यहां दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर फ्लाईओवर के एक तरफ के लेन को खोल दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 02 Mar 2021, 01:30:40 PM
Ghazipur Border

किसान आंदोलन के बीच आम लोगों के लिए महीनेभर बाद फिर से खुला NH-9 (Photo Credit: फाइल फोटो)

गाजीपुर:

केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में जारी किसानों के आंदोलन को करीब 100 दिन हो चुके हैं. बड़ी संख्या में दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर किसान बैठे हैं. किसानों की वजह से बंद रास्ते शहर के लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं. लेकिन आज गाजीपुर बॉर्डर से एक राहत भरी खबर है. यहां दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर फ्लाईओवर के एक तरफ के लेन को खोल दिया है. मतलब दिल्ली से गाजियाबाद जाने के लिए एक लेन को खोल दिया गया है. अभी फिलहाल नेशनल हाइवे 9 को खोला गया है, जो दिल्ली की ओर से गाजियाबाद और नोएडा की ओर जाती है.

यह भी पढ़ें : लखनऊ में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 5 अप्रैल तक धारा 144 लागू

इस रास्ते को 26 जनवरी को हुई हिंसा के बाद पुलिस ने बंद किया था, इसलिए लेन पर भी पुलिस ने मल्टी लेयर बैरिकेडिंग लगाई थी. ताकि किसान दिल्ली में फिर से कूच न कर सकें. लेकिन आज रास्ता खोलने से लोग थोड़ी राहत जरूर महसूस कर रहे हैं. रास्ता बेहद महत्वपूर्ण है जो कि दिल्ली को सीधा गाजियाबाद के साथ-साथ मेरठ से भी कनेक्ट करता है. फिलहाल अभी सिर्फ आम नागरिकों के लिए एक तरफ से इस हाइवे को खोला गया है. बताया जा रहा है कि सोमवार देर रात नेशनल हाइवे 9 को खोल दिया गया.

बीते करीब महीने भर से बंद सड़कें खुलने के बाद लोग काफी खुश नजर आए. लोगों के मुताबिक, जिस तरह दफ्तर जाने के लिए पूरा घूमकर जाना पड़ता था, लेकिन हाई वे खुलने के बाद अब एक तरफ से आवाजाही आसान हो गई है. उम्मीद की जा रही है कि भविष्य में बाकी सड़कें भी जल्द खोल दी जाएंगी.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस की नदी अधिकार यात्रा को नहीं मिला नाविक, निषाद समाज ने बनाई कार्यक्रम से दूरी

दरअसल, तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल 26 नवंबर से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम,2020; मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम2020और आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम, 2020 पर किसान सशक्तिकरण और संरक्षण समझौता हेतु सरकार का विरोध कर रहे हैं .

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Mar 2021, 01:29:58 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.