logo-image

उन्नाव कांड : राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी को लिखा पत्र, की ये मांग...

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र में एक रेप पीड़िता को जलाने के मामले में में राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतःसंज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिखा है.

Updated on: 05 Dec 2019, 03:02 PM

उन्नाव:

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के बिहार थाना क्षेत्र में एक रेप पीड़िता को जलाने के मामले में में राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वतःसंज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह को पत्र लिखा है. राष्ट्रीय महिला आयोग ने पत्र लिख कर मांग की है कि आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द, सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

यह भी पढ़ें- भ्रष्टाचार में चौथे नंबर पर है UP, पहले नंबर पर ये है महाभ्रष्ट राज्य 

इस मामले पर यूपी में राजनीतिक हलकों में भी तेजी देखी जा सकती है. कांग्रेस और सपा ने इस मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी ने कहा है कि सीएम झूठ बोल रहे हैं. वह कह रहे हैं कि उत्तर प्रदेश में सबकुछ शांत है. लेकिन असलियत हर किसी को दिख रही है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार का सामूहिक इस्तीफा मांगा है. 

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता को जलाने के मामले में अखिलेश ने योगी सरकार से मांगा सामूहिक इस्तीफा

आपको बता दें कि उन्नाव (Unnao) के बिहार थाना क्षेत्र में गुरुवार को रेप पीड़िता को जलाने का मामला सामने आया है. यहां कुछ दिन पहले ही एक युवती ने शादी का झांसा देकर रेप का आरोप लगाया था. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. जानकारी के मुताबिक इसी मामले की पैरवी के लिए युवती रायबरेली जा रही थी.

यह भी पढ़ें- 'योगी जी आपसे UP नहीं संभल रहा, आप गोरखपुर जाइए'

सुबह चार बजे के करीब पीड़िता के घर से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी और उसके तीन साथियों ने उसके ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी. इस मामले की जैसे ही सूचना मिली पूरे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया. सूचना मिलते ही डीएम और एसपी अस्पताल पहुंचे. पीड़िता 90 प्रतिशत तक जल गई थी. यहां पीड़िता की हालत गंभीर देख कर डॉक्टरों ने उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया.