logo-image

CAA के समर्थन में मुस्लिम महिलाओं ने हाथ पर बनवाए Tattoo

नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं ने हाथ पर पर टैटू बनवा कर इसका समर्थन किया. महिलाओं ने कहा कि लोग इस कानून को गलत समझ रहे हैं. इस बिल से किसी को कोई नुकसान नहीं होगा.

Updated on: 16 Dec 2019, 03:11 PM

वाराणसी:

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर भले ही पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहे हों लेकिन वाराणसी की कुछ मुस्लिम महिलाएं बिल के समर्थन में टैटू (Tattoo) बनवा रही हैं. जहां महिलाएं अपने हथेलियों में CAA लिखवा रही हैं. वहीं नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर हिंसा करने वालो को एक बेहतर संदेश भी दे रही है. टैटू बनवाने वाली महिलाओं का कहना है कि जो लोग इसका विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वो इससे सीख लें और इस बिल को समझें. महिलाओं ने कहा कि कानून नुकसान दायक नहीं है. वहीं किसी के भड़काने पर आप विरोध प्रदर्शन करना गलत है.

यह भी पढ़ेंः आजम खान और सपा को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने रद्द की बेटे अब्दुल्ला आजम की विधायकी

नागरिकता कानून का कर रहे समर्थन
हाथ पर टैटू बनवाने वाली शाजिया ने कहा कि लोग इस कानून को समझ नहीं पा रहे हैं. जब यह कानून किसी भी भारतीय के खिलाफ है ही नहीं तो इसका विरोध क्यों करें. युवतियों का कहना है कि इस टैटू के माध्यम से लोगों को संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि किसी भी बहकावे में आकर किसी भी बात का विरोध न किया जाए. पहले इस कानून को समझें, इसके बाद सही या गलत का फैसला करें.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव कांड: कुलदीप सेंगर के खिलाफ दिल्ली की अदालत आज सुनाएगी फैसला 

कई विश्वविद्यालय में हुए प्रदर्शन
सीएए के विरोध में दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में भारी विरोध प्रदर्शन के बाद रविवार शाम को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र सड़क पर उतर आए. इस दौरान उन्होंने पुलिस पर जमकर पत्थरबाजी की. पुलिस को स्थिति को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े. इसके बाद देर रात तक अलीगढ़ और सहारनपुर में जिला प्रशासन ने इंटरनेट बंद करने का आदेश सुना दिया. एएमयू प्रशासन ने 5 जनवरी तक यूनिवर्सिटी में छुट्टी घोषित कर दी. वहीं हॉस्टल खाली कराने के लिए प्रशासन की तरफ से पुलिस से सहायता मांगी गई है.