logo-image

मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना डॉ. कल्बे सादिक का निधन, बेटे ने दी इंतकाल की सूचना

17 नवंबर को उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें लखनऊ के प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था. तभी से दिनों ब दिन उनकी तबीयत खराब होती जा रही थी.

Updated on: 24 Nov 2020, 11:19 PM

नई दिल्ली:

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ कल्बे सादिक का मंगलवार की रात लगभग 10: 00 बजे निधन हो गया. उनके निधन की जानकारी उनके बेटे सिब्तैन नूरी ने दी.  वो काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और लखनऊ के एरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती थे. मंगलवार की रात को उन्होंने एरा मेडिकल कॉलेज में अपनी आखिरी सांस ली. बीते दिनो सादिक को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी और निमोनिया के चलते हुए थे वो अस्पताल में भर्ती हुए थे. 

उनके बेटे कल्बे सिब्तैन नूरी ने उनके निधन होने की पुष्टि करते हुए बताया कि 17 नवंबर को उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी. जिसके बाद उन्हें लखनऊ के प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था. तभी से दिनों ब दिन उनकी तबीयत खराब होती जा रही थी. आपको बता दें कि मौलाना सादिक लंबे समय से आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल ला बोर्ड के उपाध्यक्ष रहे थे. मौलाना सादिक को देश-विदेश में शिक्षा और खासकर लड़कियों व निर्धन बच्चों की शिक्षा के लिए हमेशा सक्रिय रहे. यूनिटी कालेज और एरा मेडिकल कालेज के संरक्षक भी थे.