News Nation Logo
Banner

BHU: एमसीए छात्र की हत्‍या के बाद दिनभर हुआ बवाल, रात को आई राहत भरी खबर

दिनभर चले बवाल के बाद बुधवार रात वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुकर्णी की वार्ता के बाद छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 03 Apr 2019, 09:24:52 PM
प्रतिकात्‍मक चित्र

प्रतिकात्‍मक चित्र

वाराणसी:

बनारस हिन्दू युनिवर्सिटी (बीएचयू) में छात्र गौरव सिंह की हत्या के बाद बुधवार को चीफ प्रॉक्टर की गिरफ्तारी और निष्‍कासन के लिए छात्र यूनिवर्सिटी का मेन गेट बंद कर धरने पर बैठ गए. छात्रों का कहना था कि बीएचयू परिसर अब सुरक्षित नहीं रहा. इसके बीएचयू प्रबंधन ने छात्र की हत्या पर युनिवर्सिटी बंद कर दी. दिनभर चले बवाल के बाद बुधवार रात वाराणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनंद कुकर्णी की वार्ता के बाद छात्रों ने अपना धरना समाप्त कर दिया.

यह भी पढ़ें- मंत्री जेपी नड्डा के ओएसडी से लुटी कार तो आधे घंटे में ही पुलिस ने कर लिया बरामद

इससे पहले न्यूज नेशन के साथ बातचीत में बीएचयू के छात्रों ने कहा कि इस पूरी घटना क्रम में बीएचयू की चीफ प्रॉक्टर सबसे ज्यादा दोषी है और उन्ही के कारण इस घटना को अंजाम दिया गया है. इस दौरान छात्रों ने बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर रोएना सिंह के निष्काशन और उनकी गिरफ्तारी की मांग की. साथ ही छात्रों ने बीएचयू के कुलपति का इस्तीफा मांगा. छात्रों ने कहा कि बीएचयू के कुलपति इस विश्वविद्यालय को संभाल नहीं पा रहे हैं, उन्हें भी इस्तीफा दे देना चाहिए. बीएचयू के छात्रों ने साफ कहा की पिछले कुछ समय से वो बीएचयू में असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- डबल मर्डर से दहला उन्नाव, भाई-बहन की गला रेतकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

मृत छात्र गौरव सिंह पर हमला के वक्त मौजूद रहे छात्र आशुतोष ने बताया कि कुल 6 लोग पहुंचे और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे, इस दौरान गौरव को गोली लगी और वो गिर गया. उस पर भी फायरिंग हुई. छात्र ने बताया कि 6 लोगों में से चार को पहचान लिया, लेकिन बाकी दो की पहचान नहीं हो पाई.

वहीं दूसरी ओर, इस पूरे मामले पर वाराणसी के एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि छात्रों के नामजद आरोपियों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी की तलाश चल रही है. उन्होंने बताया कि मृतक के पिता की तहरीर पर बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर पर भी मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. बीएचयू में आज पठन पाठन कार्य बंद है और छात्र प्रदर्शन कर रहे है.

यह भी पढ़ें- देश में पहली बार गाजियाबाद में सैटेलाइट इमेज से पकड़ी टैक्स चोरी!

बता दें कि बीएचयू में छात्र गौरव सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. छात्र गौरव सिंह एमसीए की पढ़ाई कर रहा था और यूनिवर्सिटी के लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल में रहता था. यह घटना मंगलवार शाम उस वक्त हुई, जब छात्र गौरव सिंह बिड़ला हॉस्टल के सामने खड़े होकर अपने दोस्तों से बातचीत कर रहा था. इसी दौरान वहां कुछ लोग पहुंचे और गौरव पर फायरिंग शुरू कर दी. हमलावर गौरव को गोली मारकर मौके से भाग गए. इस बीच बुरी तरह जख्मी गौरव को बीएचयू के ट्रामा सेंटर ले जाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह वीडियो देखें- Crime Control: उत्तर प्रदेश-सनकी आशिक ने घर में घुसकर उतारा युवती को मौत के घाट

First Published : 03 Apr 2019, 09:24:46 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो