logo-image

लॉकडाउन के बीच लखनऊ में दिल दहला देने की घटना, परिवार के 6 लोगों को बांके से काट डाला

लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने की घटना सामने आई है. लखनऊ में एक युवक ने अपने ही परिवार के चार सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया है.

Updated on: 30 Apr 2020, 11:20 PM

नई दिल्ली:

लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक दिल दहला देने की घटना सामने आई है. लखनऊ में एक युवक ने तेजधार हथियार से अपने ही परिवार के 6 सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया है. इस वारदात से पूरे जिले में सनसनी फैल गई है. सूचना मिलते ही आनन-फानन में पहुंची स्थानीय पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. पुलिस ने आरोपी अजय सिंह और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही पुलिस इस मामले को लेकर आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंःसुनील गावस्कर से सुनील छेत्री तक सभी ने चुन्नी गोस्वामी को दी श्रद्धांजलि

गुरुवार शाम सात बजे लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र की यह घटना है. आरोपी अजय सिंह ने संपत्ति विवाद पर अपने ही परिवार के 6 लोगों की हत्या कर दी.जहां गोदौली गांव में अजय नामक एक युवक ने तेजधार हथियार से अपने माता-पिता, भाई-भाभी और भतीजा-भतीजी को काट डाला. आरोपी युवक विक्षिप्त बताया जा रहा है, जिसने अपने पूरे परिवार को बांके से काटकर मार डाला. आधा दर्जन लोगों को मौत की नींद सुलाने के बाद आरोपी युवक खुद थाने जा पहुंचा और सरेंडर कर दिया.

पुलिस ने मुख्य आरोपी अजय सिंह (51) और बेटा अविनिश सिंह (18) को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस का कहना है कि अजय सिंह को शायद शक था कि पिता उसके भाई की पैसे से ज्यादा मदद करता था, इसलिए माता-पिता, भाई-भाभी और दो भतीजों को मार डाला. हालांकि, ये एक थ्योरी है, बाकी जांच चल रही है. 

इस वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. बंथरा थाना की पुलिस आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंची और जांच में जुट गई है. सूचना पर पुलिस कमिश्नर समेत सभी आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. पुलिस घटनास्थल को चारों ओर से घेरकर सबूत जुटा रही है. पुलिस ने तुरंत शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस अब ये पता लगाने में जुटी है कि आखिर इस घटना की मुख्य वजह क्या है?.  

यह भी पढ़ेंःRIL Q4: एकमुश्त घाटे के चलते मुनाफे पर दिखा दबाव, Jio के कारोबार में शानदार ग्रोथ दिखी

पुलिस हत्याकांड को लेकर आसपास के लोगों से भी पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि आरोपी कई दिनों से डिपेशन में था और अपने परिवारों के लोगों से झगड़ा करता था. इससे पहले भी आरोपी अपनी पत्नी और बेटे की पिटाई कर चुका है. हालांकि, अभी तक पुलिस की ओर से हत्या की वजह को लेकर कोई बयान नहीं आया है.