logo-image

Medanta Hospital: उसी जगह मुलायम ने ली आखिरी सांस, जहां पत्नी का हुआ था निधन

Mulayam Singh Yadav Passwed Away: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता में आखिरी सांसें ली. सोमवार सुबह 8.15 बजे उन्होंने अपनी आंखें हमेशा के लिए बंद कर ली.

Updated on: 10 Oct 2022, 11:16 AM

highlights

  • नहीं रहे मुलायम सिंह यादव
  • मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस
  • पत्नी साधना गुप्ता ने भी मेदांता में तोड़ा था दम

नई दिल्ली:

Mulayam Singh Yadav Passwed Away: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता में आखिरी सांसें ली. सोमवार सुबह 8.15 बजे उन्होंने अपनी आंखें हमेशा के लिए बंद कर ली. उन्होंने उसी मेदांता अस्पताल में आखिरी सांस ली, जहां ठीक 93 दिन पहले उनकी पत्नी साधना गुप्ता का निधन हुआ था. वो भी बीमारी की वजह से मेदांता अस्पताल में भर्ती थी. उनका निधन 9 जुलाई को हुआ था. वहीं, मुलायम सिंह यादव 22 अगस्त से ही मेदांता अस्पताल, गुरुग्राम में भर्ती थे और उनका निधन 10 अक्टूबर को हो गया.

कौन थी साधना गुप्ता?

साधना गुप्ता मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थी. उन्होंने साल 2003 में अपनी पहली पत्नी के बाद साधना गुप्ता से शादी की थी. इसका पता कुछ सालों बाद ही दुनिया को लग पाया, जब उन्होंने चुनावी हलफनामे में इसकी जानकारी दी. उन्होंने साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक को भी अपनाया है. उनकी बहू अपर्णा यादव अभी भारतीय जनता पार्टी में हैं. साधना गुप्ता पेशे से नर्स थीं और उनके सेवा भाव की वजह से मुलायम सिंह यादव काफी प्रभावित हुए थे. साधना गुप्ता ने ही मुलायम सिंह यादव की मां का आखिरी दिनों में ख्याल रखा था. 

ये भी पढ़ें: NetaJI: अखाड़े से CM पद तक पहुंचने वाले Mulayam Singh Yadav का सफरनामा

यूपी के सीएम योगी ने बताया युग का अंत

सपा संरक्षक और समाजवादी राजनीति के पुरोधा मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी घोषणा की. सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के पुत्र और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ ही उनके भाई रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) से फोन पर बात की और संवेदनाएं व्यक्त की. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव के जाने से एक युग का अंत हो गया है.