logo-image

Mulayam Singh Yadav: पंचतत्व में विलीन मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि

Mulayam Singh Yadav: 'नेताजी' को सैफई में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. सैफई के मेला ग्राउंड में आखिरी विदाई दी गई. शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हुआ था, जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को सैफई में पैतृक आवास पहुंचाया गया. इसके बाद सुबह के समय सैफई के मेला ग्राउंड में उनका पार्थिव शरीर...

Updated on: 11 Oct 2022, 05:28 PM

सैफई/नई दिल्ली:

Mulayam Singh Yadav: सपा के संस्थापक व यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके बेटे व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सैफई स्थित अंत्येष्टि स्थल पर उनकी चिता को मुखाग्नि दी। 'नेताजी' को सैफई में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई. सैफई के मेला ग्राउंड में आखिरी विदाई दी गई. शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका निधन हुआ था, जिसके बाद उनके पार्थिव शरीर को सैफई में पैतृक आवास पहुंचाया गया. इसके बाद सुबह के समय सैफई के मेला ग्राउंड में उनका पार्थिव शरीर पहुंचाया गया, जहां उन्हें अंतिम बार देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समेत तमाम दिग्गजों ने श्रद्धांजलि दी है.

बता दें कि मुलायम सिंह यादव तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे हैं. साल 2012 में उन्होंने अपने बेटे अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाया. वो केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं. मुलायम सिंह यादव 8 बार विधानसभा-विधानपरिषद के सदस्य रहे हैं, तो 7 बार उन्होंने लोकसभा का चुनाव जीता. मौजूदा समय में मुलायम सिंह यादव मैनपुरी के सांसद थे. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

सैफई मेला ग्राउंड में नेताजी का पार्थिव शरीर

मुलायम सिंह का पार्थिव शरीर सैफई मेला ग्राउंड में पहुंच चुका है. यहां लोग नेताजी की एक झलक पाने के लिए पेड़ों तक पर चढ़ गए हैं. लोग 'नेता जी अमर रहे' के नारे लगा रहे हैं. नेता जी को श्रद्धांजलि देने के लिए बाबा रामदेव, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और सुप्रिया सुले के अलावा अभिनेता अभिषेक बच्चन जैसे लोग भी सैफई में मौजूद हैं.

calenderIcon 15:19 (IST)
shareIcon

सैफई के मेला ग्राउंड में अंतिम विदाई

'नेताजी' मुलायम सिंह यादव को सैफई के मेला ग्राउंड में आखिरी विदाई दी जा रही है. राजकीय सम्मान के साथ उन्हें अंतिम विदाई देने लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. उनकी आखिरी यात्रा में लोगों ने 'नेताजी अमर रहे' के नारे लगाए. मौके पर शीर्ष नेताओं की उपस्थिति है.

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

थोड़ी देर में अंतिम संस्कार

उत्तर प्रदेश: पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा. अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव के साथ अंतिम संस्कार से पहले की विधियां की.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

तमाम दिग्गज दे रहे नेताजी को श्रद्धांजलि

तमाम दिग्गज दे रहे नेताजी को श्रद्धांजलि


 


calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

अंतिम दर्शन कर रहे लोग

Mulayam Singh: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पार्थिव शरीर को नुमाइश ग्राउंड पंडाल में लाया गया. यहां लोग अंतिम दर्शन कर रहे हैं. 



 

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी के भी पहुंचने की उम्मीद

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार के लिए सैफई में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. देशभर से नेता जी के चाहने वाले और उनके समर्थक सैफई पहुंच रहे हैं. सुबह 10:00 बजे नेताजी के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक आवास से 500 मीटर की दूरी पर बने सैफई मेला ग्राउंड प्रांगण मैं एक विशेष अंतिम यात्रा रथ वाहन से लाया जाएगा. 10:00 बजे से आम जनमानस व देश भर से आये नेता जी के समर्थक उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी सहित देश की तमाम बड़ी हस्तियां आज नेताजी को श्रद्धांजलि देने के लिए सैफई पहुंचेंगी.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

'नेताजी' के अंतिम दर्शन को उमड़े लोग, अंतिम विदाई में पहुंच सकते हैं कई राज्यों के CM

'नेताजी' के अंतिम दर्शन को उमड़े लोग, अंतिम विदाई में पहुंच सकते हैं कई राज्यों के CM


 


calenderIcon 08:17 (IST)
shareIcon

दोपहर बाद राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई

सैफई में करीब 3 बजे मुलायम सिंह यादव का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार होगा. इस दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला समेत तमाम सांसदों, विधायकों मंत्रियों की मौजूदगी रह सकती है.


calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

सपा के दिग्गज नेता आजम खान देर रात सैफई पहुंचे. 



सीएम योगी समेत तमाम दिग्गजों ने श्रद्धांजलि दी.