logo-image

मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले पर शिकंजा, 28 करोड़ 58 लाख की संपत्ति होगी जब्त

बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की संपत्ति की कुर्की के आदेश जारी किए गए हैं. गाजीपुर जिलाधिकारी द्वारा गैगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति को कुर्की करने के आदेश जारी किए गए हैं.

Updated on: 08 Nov 2020, 06:08 AM

नई दिल्ली :

बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी और साले की संपत्ति की कुर्की के आदेश जारी किए गए हैं. गाजीपुर जिलाधिकारी द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति को कुर्की करने के आदेश जारी किए गए हैं.  मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्सा अंसारी व उसके साले अनवर शहजाद व सरजील रजा की लगभग 28 करोड़ 58 लाख की भू / भवन सम्पत्ति के कुर्की के आदेश जारी कर दिये.

आईएस-191 (IS-191) गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो साले के खिलाफ कुर्की का आदेश जारी किया गया. 5 नवंबर को गाजीपुर जिलाधिकारी ने गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के अन्तर्गत अंसारी की पत्नी आफ्सा अंसारी व उसके साले अनवर शहजाद व सरजील रजा की लगभग 28 करोड 58 लाख की भू / भवन सम्पत्ति के कुर्की के आदेश जारी कर दिये.

इसे भी पढ़ें:बिहार चुनावः वोटिंग के दौरान RJD नेता के भाई की बदमाशों की हत्या की

वहीं, माफिया-राजनेता और मऊ से बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह के एक सदस्य की अवैध रूप से निर्मित 20 करोड़ रुपए मूल्य की इमारत बृहस्पतिवार को जमींदोज कर दी गई. अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मुख़्तार अंसारी गिरोह के सदस्य ईसा खान की 20 करोड़ रुपये की संपत्ति को जिलाधिकारी के आदेश पर व्यापक पुलिस बल की मौजूदगी में ध्वस्त कर दिया गया.उन्होंने बताया कि जिले में प्रशासन द्वारा भू-माफियाओं और अवैध कब्जा निर्माण के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में जिलाधिकारी के आदेश पर शहर कोतवाली क्षेत्र के गाजीपुर तिराहे के पास अवैध रूप से बने पेरिस प्लाजा को ध्वस्त कराया गया.

और पढ़ें: पीपुल्स अलाइंस का बड़ा फैसला- जम्मू-कश्मीर में सभी पार्टियां मिलकर लड़ेंगी DDC चुनाव

बता दें कि अगस्त में बाहुबली मुख्तार उसके गिरोह पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू किया गया था.  मुख्तार के कई करीबियों व गुर्गों की सम्पत्ति कुर्क की गई. अवैध मकान जमीदोंज कर दिए गए. पुलिस ने एक ही दिन में 48 टीमें बनाकर 42 स्थानों पर दबिश दी थी.