News Nation Logo

मुख्तार अंसारी को एक और मामले में 7 साल की सजा और 25 हजार पर जुर्माना

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Sep 2022, 04:08:27 PM
ansari

मुख्तार अंसारी को 2 साल की सजा (Photo Credit: फाइल फोटो)

प्रयागराज:  

Mukhtar Ansari sentenced : माफिया से नेता बने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ ने जेलर को जान से मारने की धमकी देने के केस में मुख्तार अंसारी को दोषी करार दिया है. HC ने मुख्तार अंसारी को 2 साल की सजा सुनाई है. जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने राज्य सरकार की अपील को मंजूर करते हुए यह आदेश पारित किया है. वहीं, एक अन्य मामले में HC ने मुख्तार अंसारी को सात साल की सजा सुनाई है. 

यह भी पढ़ें : पुतिन का ऐलान, तीन लाख रिजर्व सैनिकों की तैनाती के आदेश 

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने बाहुबली मुख्तार अंसारी को राजधानी के आलमबाग थाने के एक आपराधिक मामले में दोषी करार दिया है. कोर्ट ने आईपीसी की धारा 506 के तहत मुख्तार अंसारी को 7 साल की सजा सुनाई और 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया. वहीं, लखनऊ के तत्कालीन जेलर को धमकाने के मामले में उन्हें सजा सुनाई गई है. आपको बता दें कि तीन अप्रैल 2000 को आलमबाग कोतवाली में उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ था. लखनऊ के तत्कालीन जेलर एसएन द्विवेदी ने मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में मुख्तार अंसारी निचली अदालत से बरी हो गए थे.  

यह भी पढ़ें : हजारों की संख्या में शामिल हुई जल सहिया बहनें, मांगा अपना अधिकार

निचली अदालत के फैसले के खिलाफ राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में अपील की थी. सरकार की अपील पर जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की बेंच ने सजा सुनाई है. घटना के दिन पेशी से लौटते वक्त जेल में मुख्तार अंसारी और उसके गुर्गों ने बवाल किया था. जेल कर्मियों से मारपीट, पथराव और धमकाने पर एफआईआर दर्ज हुई थी.

First Published : 21 Sep 2022, 03:50:30 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.