logo-image

पत्नी व बेटे ने कहा- मुख्तार अंसारी को जेल में जान का खतरा

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर जहां कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है तो वहीं उन्हें अपनी जान का खतरा सता रहा है.

Updated on: 01 Sep 2021, 11:02 PM

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) पर जहां कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है तो वहीं उन्हें अपनी जान का खतरा सता रहा है. मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उनकी पत्नी अफशां अंशारी और बेटे उमर अंसारी ने स्पेशल कोर्ट एमपी एमएलए में एक अर्जी दी है. अर्जी में कहा गया है कि मुख्तार को जेल के अंदर जान का खतरा है. साथ ही बेटे उमर ने जेल प्रशासन पर मुख्तार अंसारी का मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. कहा- बैरक के अंदर बाहर व बाथरूम तक सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है, जिससे मुख्तार अंसारी को परेशानी हो रही है.

आपको बता दें कि पंजाब के रोपड़ जिले से बांदा जेल में मुख्तार अंसारी को शिफ्ट किया गया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गठित मेडिकल टीम द्वारा कोई भी स्वास्थ्य जांच नहीं किए जाने का आरोप लगाया गया है. मुख्तार अंसारी की पत्नी ने अर्जी में सीसीटीवी फुटेज गेट बुक का रिकॉर्ड मांगने की मांग की है. इस पर एमपी एमएलए स्पेशल जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने आदेश दिया है. कोर्ट ने जेल अधीक्षक को पत्र भेजकर मुख्तार की सुरक्षा को खतरा न हो ऐसी सुरक्षा का निर्देश दिया है.

मुख्तार अंसारी ने जज से कहा- जैसे ही कोर्ट के बाहर निकलूंगा, सरकार मुझे मरवा देगी

मुख्तार अंसारी की उत्तर प्रदेश में मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. आपको बता दें कि पिछले दिनों एंबुलेंस केस में बाहुबली मुख्तार अंसारी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बाराबंकी के विशेष सत्र न्यायाधीश कोर्ट में पेश किया गया था. मुख्तार अंसारी ने कोर्ट में कहा कि जैसे ही कोर्ट के बाहर निकलूंगा, सरकार मुझे मरवा देगी. सरकार चित्रकूट जैसी घटना को अंजाम देकर मेरी हत्या करवा देगी.  

योगी सरकार मुख्तार के अपराधिक साम्राज्य को लगातार खंगालने में जुटी है. बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) ने कोर्ट में खुद को निर्दोष बताया. उन्होंने कहा कि राजनीति के तहत मेरे ऊपर कई मुकदमे लिखवाए गए हैं. कोर्ट ने मुख्तार अंसारी के वकील को वकालतनामा दाखिल करने का निर्देश दिया है. मुख्तार अंसारी के वकील ने कहा कि मुख्तार के हस्ताक्षर के बाद कोर्ट में वकालतनामा पेश किया जाएगा.  

आपको बता दें कि एक अन्य मामले में 2013 में रजिस्टर्ड एंबुलेंस यूपी 41 एटी 7171 के संबंध में भी उत्तर प्रदेश की पुलिस ने मुख्तार अंसारी से जून महीने में पूछताछ की थी. गौरतलब है कि एंबुलेंस मामले में बाहुबली मुख्तार अंसारी के खिलाफ बाराबंकी कोतवाली में मुकदमा दर्ज है.