News Nation Logo

सांसद अनुप्रिया पटेल होंगी अपना दल की अध्यक्ष, पढ़ें पूरी खबर

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने अध्यक्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव मंच से रखा, जिसे कार्यक्रम में उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने स्वीकार कर लिया.

IANS | Updated on: 03 Jul 2019, 07:05:18 AM
अनुप्रिया पटेल (फाइल फोटो)

अनुप्रिया पटेल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अपना दल (सोनेलाल) से मिर्जापुर की सांसद व पूर्व मंत्री अनुप्रिया पटेल अब पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगी. इसकी घोषणा मंगलवार को सोनेलाल पटेल की जयंती के दौरान उनके पति व विधान परिषद सदस्य आशीष पटेल ने की. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने अध्यक्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव मंच से रखा, जिसे कार्यक्रम में उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने स्वीकार कर लिया.

यह भी पढे़ं- योगी सरकार के इस फैसले का मोदी सरकार ने राज्यसभा में किया विरोध, कहा वापस लें

आशीष पटेल ने बताया कि अपना दल (सोनेलाल) की स्थापना किए जाने पर तकनीकी कारणों से अनुप्रिया पटेल को अध्यक्ष नहीं बनाया जा सका था. अब ऐसी कोई मजबूरी नहीं है, लिहाजा अनुप्रिया पटेल अब पार्टी की अध्यक्ष होंगी. इस फैसले पर मुहर लगाने के लिए पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन शीघ्र बुलाया जाएगा. अब तक अनुप्रिया पटेल अपना दल (सोनेलाल) की संरक्षक थीं.

इस कार्यक्रम के दौरान अनुप्रिया पटेल ने केंद्र सरकार से मांग की कि संघ लोक सेवा आयोग की तर्ज पर देश में अखिल भारतीय न्यायिक सेवा आयोग का गठन किया जाए. इस आयोग के गठन से न्यायपालिका में ओबीसी और एससी-एसटी का प्रतिनिधित्व बढ़ेगा. 

यह भी पढे़ं- अगर सरकार दलितों की हितैषी है तो उनका आरक्षण कोटा भी बढ़ाए: मायावती

उन्होंने इस बात पर चिंता जाहिर की कि आजादी के 72 सालों बाद भी न्यायपालिका में आरक्षित वर्ग के न्यायाधीशों की संख्या बहुत कम है. उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को वह संसद में भी उठा चुकी हैं. उम्मीद जताई कि केंद्र सरकार इसके लिए कारगर कदम उठाएगी. पटेल ने कहा कि संतुलित राष्ट्र का निर्माण तभी संभव है, जब आबादी के अनुसार हर वर्ग की भागीदारी तय हो. उन्होंने ओबीसी और दलित समाज से एकजुट होने का आह्वान किया.

यह वीडियो देखें- 

First Published : 03 Jul 2019, 07:05:18 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.