logo-image

UP में डीजीपी ने बिना हेलमेट वालों का कटवाया चालान

नए यातायात कानून को लेकर देश भर में कोहराम मचा हुआ है. इसलिए नहीं कि कानून खराब है, वल्कि इसलिए कि इस नए कानून में जुर्माने की रकम भारी-भरकम है.

Updated on: 10 Sep 2019, 07:49 AM

लखनऊ:

नए यातायात कानून को लेकर देश भर में कोहराम मचा हुआ है. इसलिए नहीं कि कानून खराब है, वल्कि इसलिए कि इस नए कानून में जुर्माने की रकम भारी-भरकम है. इसके बाद भी यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले बाज नहीं आ रहे. ऐसे ही एक दोपहिया चालक द्वारा सड़क पर यातायात कानून की धज्जियां उड़ाना उसे महंगा पड़ा.

यह भी पढ़ें- कल्याण सिंह ने अपनाया अब तेवर रूख, 'राम मंदिर पर कौन साथ कौन खिलाफ...पार्टियां अपनी स्थिति साफ करें'

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह रोज की तरह सोमवार सुबह घर से दफ्तर जा रहे थे. रास्ते में गोमती बंधा के पास उन्हें सड़क किनारे घायल अवस्था में पड़ी एक लड़की मिल गई. घायल लड़की को उन्होंने इलाज के लिए अस्पताल भिजवा दिया.

यह भी पढ़ें- सावधान! अब चप्पल या सैंडल पहनकर गाड़ी चलाने पर भी लगेगा फाइन, दूसरी बार नियम तोड़ने पर जाना होगा जेल

वहां से डीजीपी की कार थोड़ी दूर आगे बढ़ी ही थी कि उन्हें मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक दिखाई दे गए, और किसी ने भी सिर पर हेलमेट नहीं लगाया हुआ था.

डीजीपी ने मोटरसाइकिल रुकवा ली. उन्होंने संबंधित अधिकारी को बुलाकर मौके पर ही उनका चालान कटवा दिया. पूछताछ में पता चला कि मोटरसाइकिल चला रहे चालक का नाम सलाउद्दीन था. सलाउद्दीन उजरियांव थाना गोमती नगर लखनऊ का ही रहने वाला था.