logo-image

अपने जन्मदिन को खास बनाने के लिए इस कारोबारी ने जेल से 17 कैदियों को करवाया रिहा

हर कोई अपने जन्मदिन को खास अंजाम में मनाना चाहता है. हालांकि वैसे तो हर दिन खास होता है, लेकिन जन्मदिन के मौके पर एक अलग ही खुशी होती है.

Updated on: 22 Jul 2019, 08:50 AM

नई दिल्ली:

हर कोई अपने जन्मदिन को खास अंजाम में मनाना चाहता है. हालांकि वैसे तो हर दिन खास होता है, मगर जन्मदिन के मौके पर एक अलग ही खुशी होती है. जन्मदिन पर अपनी इसी खुशी को उत्तर प्रदेश के आगरा में एक कारोबारी ने बड़े ही अलग तरीके को सेलिब्रेट किया. इस कारोबारी ने अपने जन्मदिन पर 17 कैदियों को जिला जेल से रिहा करवाया है.

यह भी पढ़ें- सावन के पहले सोमवार को नीलकंठ मंदिर में लगा कांवड़ियों का जमावड़ा

आगरा के स्थानीय कारोबारी मोतीलाल यादव ने अपने 73वें जन्मदिन पर आगरा जिला जेल के अधिकारियों के साथ के साथ 17 कैदियों के रिहाई के लिए 35000 रुपये जमा किए, जिससे उन कैदियों की रिहाई सुनिश्चित हुई. कारोबारी ने कहा, 'मुझे पता चला है कि कैदियों को लोगों की मदद से रिहा किया जा सकता है, इसलिए मैंने योगदान दिया है. मुझे आशा है कि वे जीत गए और भविष्य में अपनी गलतियों को नहीं दोहराएंगे.'

यह भी पढ़ें- UP के स्कूलों में बच्चों को विटामिन 'डी' के लिए धूप में बैठाया जाएगा, जानिए क्यों

मोतीलाल यादव की इस पहल की आगरा जिला जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने भी सराहना की है. उन्होंने बताया कि मोतीलाल यादव कुछ कैदियों को रिहा करना चाहते थे, जो जमानत राशि नहीं दे सकते थे. रविवार को 35000 रुपये जमा कराए जाने के बाद लगभग 17 कैदियों को रिहा कर दिया गया.

यह वीडियो देखें-