logo-image

अपने जिगर के टुकड़े को बेचने को मजबूर हुईं मां, पूरा वाकया कर देगा आपको हैरान 

ताज नगरी आगरा में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. गरीबी और बीमारी से परेशान मां अपने डेढ़ माह के बीमार बेटे को बेचना चाहती है. नवजात बच्चे को हाथ में लेकर घूम रही इस मजबूर मां का नाम पिंकी है.

Updated on: 08 Dec 2020, 05:44 PM

आगरा:

ताज नगरी आगरा में दिल को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है. गरीबी और बीमारी से परेशान मां अपने डेढ़ माह के बीमार बेटे को बेचना चाहती है. नवजात बच्चे को हाथ में लेकर घूम रही इस मजबूर मां का नाम पिंकी है. पिंकी के पति का नाम लोकेश है. वह सदर थाना क्षेत्र के नंदपुरा की रहने वाली है. उसके दो बच्चे हैं. बड़ा बच्चा 3 साल का है. जिसे पिंकी की जेठानी ने गोद ले रखा है और दूसरे बच्चे को अब पिंकी बेचना चाहती है. पिंकी का कहना है कि उसका पति नशे का आदी है. खर्चे के लिए पैसे नहीं देता है. वह खुद बीमार रहती हैं. 

ऐसे में भला वह बच्चे का खर्चा कैसे उठा पाएगी. इसीलिए वह अपने बच्चे को बेचना चाहती है. मामले की जानकारी होने के बाद सोशल एक्टिविस्ट नरेश पारस पिंकी के पास पहुंचे. उससे बातचीत की. नरेश पारस ने बताया कि पिंकी अपने बच्चे की बोली लगवा रही थी. बच्चे को खरीदने के लिए खरीदार भी पहुंचे थे. इसी बीच उनको जानकारी हो गई. उन्होंने चिकित्सकों के सहयोग से पिंकी के बीमार बच्चे को एसएन इमरजेंसी में एडमिट करवा दिया है. बच्चे का इलाज किया जा रहा है.