logo-image

दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर बड़ी पंचायत, 1000 से ज्यादा किसान पहुंचे

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों द्वारा 2 अक्टूबर यानी आज गांधी जयंती के मौके पर यूपी गेट पर पंचायत की जा रही है.

Updated on: 02 Oct 2019, 12:18 PM

गाजियाबाद:

भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले किसानों द्वारा 2 अक्टूबर यानी आज गांधी जयंती के मौके पर यूपी गेट पर पंचायत की जा रही है. इस पंचायत में अब तक तकरीबन 1000 किसान पहुंच चुके हैं. किसानों को संख्या लगातार बढ़ ही रही है. टैक्टर ट्रॉली लेकर किसान अलग-अलग जगहों से यहां इकट्ठे हो रहे हैं. किसानों की मांग है कि यूपी गेट का नाम किसान क्रांति रखा जाए. एक हजार से ज्यादा किसानों के पहुंचने की वजह से पुलिस प्रशासन मुस्तैद है.

यह भी पढ़ेंः मायावती बोलीं- क्या इस शर्मनाक जनबदहाली का जवाब दे पाएंगी बीजेपी और कांग्रेस

पुलिस ने किसानों को यूपी-दिल्ली गेट पर रोक दिया है. यूपी गेट से दिल्ली की तरफ जाने वाले गाजीपुर रोड को भी बंद कर दिया गया है. पुलिस के रोकने पर किसानों ने जमकर नारेबाजी की. किसानों का कहना है कि 1 साल पहले की मांगें आज भी जस की तस बनी हुई हैं. सरकार ने किसानों के साथ वादाखिलाफी की है. इन्हीं सब बातों को लेकर आज पंचायत की जा रही है और साथ ही संगठन के अध्यक्ष जो निर्णय लेंगे वह मान्य होगा.

किसानों का कहना है कि 2 अक्टूबर 2018 में किसानों द्वारा हरिद्वार से लेकर यूपी गेट तक पैदल यात्रा निकाली गई थी जिसमें किसानों की कुछ मांगे थे. एक साल पहले सरकार द्वारा यह वादा किया गया था कि सभी बाबू को पूरा किया जाएगा. एक साल बीतने के बावजूद भी किसानों की किसी भी मांग को पूरा नहीं किया गया. इसी के चलते आज 2 अक्टूबर के दिन को किसानों ने किसान क्रांति दिवस का नाम दिया है. किसानों ने मांग की कि यूपी गेट का नाम बदलकर किसान क्रांति गेट रखा जाए.

यह भी पढ़ेंः सपा-रालोद गठबंधन को झटका, इन दो सीटों पर उम्मीदवारों के नामांकन रद्द

भारतीय किसान यूनियन के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. गाजियाबाद के एसपी सिटी अशोक कुमार ने कहा कि पुलिस की तरफ से सभी इंतजाम पूरे कर लिए गए हैं. उन्होंने बताया कि एक से 20 हजार तक की संख्या में किसान यूपी गेट पर इकट्ठा हो सकते हैं.