News Nation Logo

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के लिए दान में कथावाचक मोरारी बापू ने दी इतनी बड़ी राशि

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए हर कोई अपना हाथ आगे बढ़ा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Dec 2020, 09:11:06 AM
Morari Bapu

मोरारी बापू (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए हर कोई अपना हाथ आगे बढ़ा रहा है. बड़ी संख्या में राम भक्त अपनी आस्था से दान दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि अब तक करीब सवा अरब रुपये का दान श्रीराम ट्रस्ट के पास आ चुका है. इसी कड़ी में कथावाचक मोरारी बापू ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ की धनराशि का सहयोग किया है. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी का मिशन यूथ, 65 फीसद युवा आबादी है लक्ष्य

राम मंदिर के लिए देश में चंदा जुटाने की खातिर एक अभियान भी शुरू किया जा रहा है. 14 जनवरी से 27 फरवरी 2021 तक ट्रस्ट की ओर से एक अभियान चलाया जाएगा. चंदा जुटाने के अभियान की शुरुआत राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और उपराष्ट्रपति से की जाएगी. जिसके बाद सभी शहरों में चंदा जुटाने की शुरुआत वहां के प्रथम नागरिक मेयर आदि से की जाएगी. चंदे के लिए 5 लाख से अधिक गांवों में 12 करोड़ हिन्दू परिवारों के 55 करोड़ सदस्यों को जोड़ा जाएगा. पूरे देश में एक लाख लोगों की टोली चंदा जुटाएगी और हर टोली में 3-3 लोग होंगे.

यह भी पढ़ें: 'अयोध्या की कथा' की यूपी में होगी शूटिंग, CM योगी से मिले पहलाज निहलानी

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि चंदे में मिली राशि हर रोज बैंक में जमा होगी. SBI, PNB और BOB के खातों में रुपये जमा होंगे. चंदे के लिए 10 रुपये से लेकर 100 रुपये या अधिक राशि के कूपन होंगे. हर कूपन पर भगवान श्रीराम और मंदिर का चित्र अंकित होगा. चंपत राय ने यह भी बताया कि श्रीराम मंदिर का निर्माण इस तरह हो रहा है कि हर रामनवमी पर प्रभु श्रीराम की मूर्ति पर सूरज की रोशनी पड़े. 3 साल में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. मंदिर की एक-एक ईंट हिंदू समाज का मान बढ़ाएगी. मंदिर की ऊंचाई जमीन से 16.5 फीट होगी. राम मंदिर परिसर में एक म्‍युजियम भी बनाया जाएगा.

First Published : 24 Dec 2020, 09:06:35 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.