logo-image

कोरोना वायरस के 3 मरीजों के सैंपलों को छीनकर भागे बंदर, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मेरठ मेडिकल कॉलेज में बंदरों के आतंक से डॉक्टर्स परेशान हैं.

Updated on: 29 May 2020, 03:37 PM

मेरठ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मेरठ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. मेरठ मेडिकल कॉलेज में बंदरों के आतंक से डॉक्टर्स परेशान हैं. शुक्रवार को तो मानो हद ही हो गई. मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए ले जाए जा रहे कोरोना वायरस (Corona Virus) के तीन मरीजों के सैंपलों को बंदर छीनकर ले गए. इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब बंदर पेड़ पर बैठे उन सैंपल कलेक्शन किट को चबा रहे थे. जिसके बाद मेडिकल कॉलेज के अंदर हड़कंप मच गया. हालांकि बाद में मरीजों के सैंपल दोबारा लिए गए.

यह भी पढ़ें: Corona: नोएडा में बड़ी इंडस्ट्री और मीडिया हाउस के बाहर लगेंगे हेल्थ कैंप

इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के डॉ का कहना है कि उनके पास भी इस तरह का वीडियो आया है. उन्होंने पड़ताल के लिए प्रमुख अधीक्षक डॉ. धीरज बालियान को इसे भेजा गया है. इस पर सीएमएस डॉ. धीरज बालियान ने कहा कि बंदरों ने लैब टेक्नीशियन से सैंपल छीना था. वन विभाग को सूचना के बाद भी बंदर नहीं पकड़े गए हैं. वही मेरठ के जिला अधिकारी ने कहा है कि इसकी जांच करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: Alert: ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं, तो रेल मंत्रालय की सलाह पर गंभीरता से करें अमल

इस संबंध में मेडिकल के प्राचार्य डॉ. एसके गर्ग ने कहा कि ये खून के सैम्पल थे. कोरोना के गले के सैंपल नहीं थे, बल्कि ये मरीज़ों के रूटीन के चैकअप के लिए लिए गए खून के सैम्पल थे. उन्होंने कहा कि जो रूटीन की जांच के लिए लिए जाते हैं, इन सैम्पल को दोबारा ले लिया गया था.

यह वीडियो देखें: