logo-image

कोरोना से निपटने को विधायक ने दिए थे 25 लाख अब मांगे वापस

विधायक श्याम प्रकाश आरोप लगाया कि उनके द्वारा दी गई विधायक निधि का कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बार-बार कहने पर भी प्रशासन द्वारा पैसों का कोई हिसाब भी नहीं दिया जा रहा.

Updated on: 27 Apr 2020, 07:14 PM

हरदोई:

उत्तर प्रदेश के एक विधायक ने कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए 25 लाख रुपये दिए थे. अब उन्होंने यह राशि वापस मांग है. उनका कहना है कि उनके द्वारा दी गई विधायक निधि का सही तरीके से उपयोग नहीं हो रहा है. इसलिए इस राशि को वापस किया जाए. हरदोई जिले की गोपामऊ से बीजेपी विधायक श्याम प्रकाश ने जिला प्रशासन को पत्र लिखा है.  

यह भी पढ़ेंः कोरोना पॉजिटिव को क्वारंटाइन करने में ममता बनर्जी ने जताई असमर्थता, कही ये बात

विधायक श्याम प्रकाश आरोप लगाया कि उनके द्वारा दी गई विधायक निधि का कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सही तरीके से इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि बार-बार कहने पर भी प्रशासन द्वारा पैसों का कोई हिसाब भी नहीं दिया जा रहा. ऐसे में विधायक ने कहा कि उनके द्वारा पूर्व में निर्गत की विधायक निधि की राशि को तत्काल वापस उनकी निधि के खाते में भेजा जाए ताकि इसका इस्तेमाल जनहित के अन्य कार्यों में किया जा सके.

यह भी पढ़ेंः 3 मई के बाद भी लॉकडाउन बढ़ाना चाहता है यह राज्य, PM मोदी से की मांग

विधायक श्याम प्रकाश ने अपनी विकास निधि से कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए 25 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की थी. विधायक ने निधि से दिए गए 25 लाख रुपये से कोरोना से निपटने के लिए विभिन्न उपकरण व सामग्री खरीदने के संबंध में संशोधित पत्र भेजा था. विधायक श्याम प्रकाश के द्वारा मांगी जा रही अपनी विधायक निधि की राशि को लेकर जिला प्रशासन फिलहाल असमंजस में है. ऐसा इसलिए है कि विधायक निधि से 25 लाख रुपये अवमुक्त करने संबंधी पत्र पर इसका 60 फीसदी धन पहली किस्त के रूप में स्वास्थ्य विभाग को दिया जा चुका है. इसलिए अब विधायक की मांग पर क्या किया जाए इसे लेकर प्रशासन में कश्मकश है.