logo-image

चोरों की गजब करतूत, फाइटर जेट मिराज के पहिए ही कर दिए गायब 

मिराज फाइटर प्लेन के 5 पहियों को लखनऊ से अजमेर भेजा जा रहा था, जिसमें से प्लेन एक पहिया मौजूद नहीं था. पुलिस ने इस मामले की तेजी से जांच शुरू कर दी है. 

Updated on: 03 Dec 2021, 09:59 AM

लखनऊ:

यूपी में चोरों ने बीच चौराहे से फाइटर जेट मिराज के परिए चोरी कर दिए. चोरी की इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया. स्कार्पियो सवार चोरों ने ट्रैफिक जाम में फंसे ट्रक से इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोरी की भनक लगते ही ट्रक ड्राइवर ने तत्काल 112 पर पुलिस को इस घटना की सूचना दी. इसकी जानकारी होते ही एयरफोर्स के अधिकारियों ने ट्रेलर को कब्जे में ले लिया, वहीं चालक भी हिरासत में है। उससे पूछताछ की जा रही है. पहिया मध्य वायु कमान का स्टेशन बीकेटी से जोधपुर भेजा जा रहा था. चोरों ने रास्ते में ट्रेलर का रस्सा काटकर वारदात को अंजाम दिया है.

एयरबेस से मिराज फाइटर जेट के पांच टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। 27 नवंबर की रात करीब दो बजे सेना से संबंद्घ ट्रेलर आरजे01जीए3338 टायर लोड कर निकला था. ट्रेलर का चालक मायापुर अजमेर निवासी हेम सिंह रावत था. हेम सिंह रावत के मुताबिक वह शहीद पथ के रास्ते कानपुर की तरफ निकल रहा था.

ट्रक ड्राइवर हेम सिंह रावत ने बताया, रात के लगभग 12:30 और 1:00 के बीच में स्कॉर्पियो सवार लोग आए थे और उस वक्त शहीद पथ पर जाम लगा हुआ था, जिसके कारण ट्रक धीरे-धीरे चल रहा  था, तभी स्कार्पियो सवार लोग पीछे से ट्रक की बेल्ट काटकर पहिए को चुरा ले गए, जब ट्रक ड्राइवर को इसकी जानकारी हुई तब तक देर हो चुकी थी. हालांकि, ड्राइवर ने तत्काल 112 पर पुलिस को इस घटना की सूचना दी.

चालक हेम सिंह रावत की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. वहीं, इसकी जानकारी एयरफोर्स सुरक्षा से जुड़े अधिकारियों को भी दी. ट्रेलर पर बचे हुए चार टायर लेकर हेम सिंह रावत जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचा तो एयरफोर्स के सुरक्षाकर्मियों ने उसे तत्काल हिरासत मे ले लिया. उसके ट्रेलर से फाइटर प्लेन के स्पेयर्स का ट्रांसपोर्टेशन का काम होता है. सेना को आशंका है कि किसी दुश्मन की साजिश के तहत टायर चोरी हुआ है.

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस
डीसीपी ईस्ट अमित कुमार ने बताया, घटना 27 नवंबर की है और 1 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस अफसर ने बताया कि इस मामले में धारा 379 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस अब शहीद पथ के आसपास लगे सारे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है ताकि जो भी लोग इसमें शामिल हैं, उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाए.