logo-image

पाकिस्तान में लगातार कम हो रहे हिंदू, CAA लाना जरूरी था : हृदय नारायण दीक्षित

उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित रविवार की शाम अयोध्या पहुंचे. राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि जब से सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है तब से लोग खुश हैं.

Updated on: 06 Jan 2020, 11:14 AM

अयोध्या:

उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित रविवार की शाम अयोध्या पहुंचे. राम मंदिर मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर हृदय नारायण दीक्षित ने कहा कि जब से सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया है तब से लोग खुश हैं. हर रोज उत्सव का ही वातावरण देखने को मिल रहा है. CAA हिंसा पर उन्होंने कहा कि अभी तक जैसा वातावरण विपक्षियों ने बनाया था वह भाजपा द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों और मीडिया के द्वारा धीरे-धीरे ठीक हो रहा है. सीएए नागरिकता देने के लिए है न कि नागरिकता छीनने वाली.

यह भी पढ़ें- मोदी टीवी पर आकर करते हैं ध्यान मोड़ने की राजनीति : कमल नाथ

यह पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यकों की आबादी कम होती जा रही है. जिसके कारण भारत का यह उत्तरदायित्व था कि इन देशों के अल्पसंख्यकों को नागरिकता दें. इसके लिए पीएम मोदी नागरिकता संशोधन कानून लेकर आए. इसके कारण उन अल्पसंख्यकों को भारतीय नागरिक बनाया जाएगा जो भारत में आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें- JNU हिंसा पर मायावती ने केंद्र सरकार से की न्यायिक जांच की मांग, कहा...

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पर किसी मजहब व पंथ से कोई लेना देना नहीं है. ये एक राजनीतिक आंदोलन था और अब जनता इस बात को जान चुकी है कि CAA को लेकर जो आंदोलन विपक्ष ने चलाया वह राजनीतिक आंदोलन था. उन्होंने इस बात पर भी दुख जताया कि इस प्रदर्शन में कई लोगों की जान गई और पब्लिक प्रॉपर्टी को भी खूब नुकसान हुआ. विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित अयोध्या महोत्सव के समापन के मौके पर अयोध्या गए थे.