News Nation Logo

UP: आसाराम के आश्रम में नाबालिग लड़की का शव मिला, पांच अप्रैल से थी लापता  

किशोरी की उम्र करीब 13-14 वर्ष बताई जा रही है. शव मिलने की जानकारी सामने आने के बाद ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 08 Apr 2022, 11:53:38 AM
asaram

आसाराम (Photo Credit: ani)

highlights

  • किशोरी की उम्र करीब 13-14 वर्ष बताई जा रही है
  • शव आश्रम के अंदर खड़ी एक कार में मिला 

नई दिल्ली:  

जेल में बंद आसाराम का विवादों से पीछा नहीं छूट रहा है. हाल ही में उनके गोंडा स्थित आश्रम में नाबालिग लड़की का शव मिला है. किशोरी की उम्र करीब 13-14 वर्ष बताई जा रही है. शव मिलने की जानकारी सामने आने के बाद ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई. मौके पर पुलिस पहुंच गई है. जानकारी के अनुसार ये मामला नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत विमौर का है. यहां आसाराम का आश्रम है. किशोरी 5 अप्रैल से लापता थी. शव आश्रम के अंदर खड़ी एक कार में मिला. घटना की सूचना सामने आने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

बाप-बेटे पर लगा था रेप का आरोप

वहीं आसाराम और उसके बेटे नारायण साईं पर सूरत की रहने वाली दो बहनों ने बलात्कार का आरोप लगाया था. जिसमें बड़ी बहन ने आसाराम पर जबकि छोटी बहन ने नारायण साईं पर रेप का आरोप लगाया था. पुलिस ने इस मामले में आसाराम के खिलाफ चार्जशीट भी फाइल कर दी थी. हालांकि इस मामले में ट्रायल बीते लंबे समय से नहीं हो रहा था. 

पुलिस ने आश्रम पर की कार्रवाई

इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस ने कार के अलावा पूरे आश्रम को सील कर दिया है और जांच में जुट चुकी है. पुलिस के अनुसार शुरुआती जांच में हत्या कर शव को छिपाए जाने का मामला सामने आया है. घटना नगर कोतवाली क्षेत्र के बिमौर गांव में स्थित आसाराम बापू के आश्रम की है. यहां पर यह कार बीते कई दिनों से खड़ी थी.

रेप का दोषी पाया गया था

आसाराम को एक कोर्ट ने 2013 में अपने आश्रम की लड़की से रेप का दोषी पाया था. लड़की नाबालिग थी.लड़की का आरोप था कि आसाराम ने उसे जोधपुर के पास मणाई इलाके में अपने आश्रम में बुलाया था और 15 अगस्त 2013 की रात उसके साथ रेप किया. आसाराम 2013 से ही जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं. उसे 2018 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. आसाराम ने कई बार जमानत के याचिका दाखिल की हैं. मगर हर बार उसकी कोशिशें नाकाम हो गईं.

First Published : 08 Apr 2022, 11:41:54 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.