News Nation Logo

UP: बुलंदशहर में 3 लोगों ने नाबालिग से किया गैंगरेप, Video बनाकर किया Viral

उन्नाव रेप को लोग भूल भी नहीं पाएं थे कि बुलंदशहर से एक रेप का मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग के साथ युवकों ने गैंगरेप किया.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 07 Dec 2019, 09:03:38 AM
बुलंदशहर में तीन लोगों ने नाबालिग से किया गैंगरेप

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में महिलाएं अब सुरक्षित नहीं रह गई है. दिनों-दिन राज्य महिला अपराध के ग्राफ में ऊपर पहुंचता जा रहा है. उन्नाव रेप को लोग भूल भी नहीं पाएं थे कि बुलंदशहर से एक रेप का मामला सामने आया है. यहां एक नाबालिग के साथ युवकों ने गैंगरेप किया. इतना ही नहीं हैवानों ने इस घिनौने वारदात का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया.  घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन ने मामले दर्ज कर के पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए जिला महिला चिकित्सालय भेज दिया है.

और पढ़ें: आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई उन्‍नाव रेप पीड़िता, शुक्रवार रात 11: 40 बजे ली अंतिम सांस

बता दें कि यूपी के उन्नाव में एक महिला के साथ गैंगरेप के बाद उसे जिंदा आग के हवाले कर दिया गया था. जिसके बाद उसका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था, जहां उसकी हालात गंभीर बनी हुई. लेकिन शुक्रवार (6 दिसंबर) पीड़िता ने दम तोड़ दिया. अस्‍पताल के सूत्रों के अनुसार, होश में रहने के दौरान उन्‍नाव रेप पीड़िता बोलती रही, मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई. इस तरह एक और निर्भया की मौत हो गई.

गौरतलब हैं कि उत्तर प्रदेश का उन्नाव जिला प्रदेश के 'रेप कैपिटल' के रूप में उभरकर सामने आया है. इस वर्ष 2019 में जनवरी से लेकर नवंबर तक 86 दुष्कर्म के मामले सामने आए हैं. प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 63 किलोमीटर दूर और कानपुर से करीब 25 किलोमीटर दूर स्थित उन्नाव की जनसंख्या 31 लाख है.

वहीं बता दें कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के आंकड़ें के मुताबिक, साल 2017 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 3,59,849 मामले दर्ज किए गए. महिलाओं के खिलाफ अपराधों में लगातार तीसरे साल वृद्धि हुई है.

ये भी पढ़ें: NCRB Report: सालों साल बढ़ रहे हैं महिला अपराध, रेप के मामले में UP टॉप पर

साल 2015 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 3,29,243 मामले दर्ज किए गए थे और 2016 में 3,38,954 मामले दर्ज किए गए थे. महिलाओं के खिलाफ अपराध के दर्ज मामलों में हत्या, बलात्कार, दहेज हत्या, आत्महत्या के लिए उकसाना, एसिड हमले, महिलाओं के खिलाफ क्रूरता और अपहरण आदि शामिल हैं.

एनसीआरबी के मुताबिक महिलाओं के साथ रेप के मामले में यूपी सभी राज्यों से आगे हैं. यहां 2017 में रेप के कुल 56,011 मामले दर्ज किए गए है.

First Published : 07 Dec 2019, 08:33:23 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.