logo-image

'रेनबो स्‍टेशन' के नाम से जाना जाएगा ये मेट्रो स्टेशन, ट्रांसजेंडर समुदाय से होंगे सभी कर्मचारी

नोएडा मेट्रो (Metro) रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने ट्रांसजेंडर समाज के लोगों के लिए एक सराहनीय कदम उठाया है. दरअसल, नोएडा मेट्रो ने सेक्टर-50 स्टेशन को ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए एक समर्पित स्टेशन बनाया है, जिसका नाम 'रेनबो स्‍टेशन' रखा गया है.

Updated on: 27 Oct 2020, 05:33 PM

नोएडा :

नोएडा मेट्रो (Metro) रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) ने ट्रांसजेंडर समाज के लोगों के लिए एक सराहनीय कदम उठाया है. दरअसल, नोएडा मेट्रो ने सेक्टर-50 स्टेशन को ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए एक समर्पित स्टेशन बनाया है, जिसका नाम 'रेनबो स्‍टेशन' रखा गया है. इस मेट्रो पर टिकट काउंटर से लेकर सफाईकर्मी तक ट्रांसजेंडर तक समुदाय के लोग रहेंगे.

और पढ़ें: किन्नरों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने उठाया ये कदम

नोएडा अथाॉरिटी अधिकारियों के मुताबिक, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों की समाज में गौरवपूर्ण भागीदारी के लिए कदम उठाया है. इसी कड़ी में नोएडा का सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए समर्पित है. मेट्रो स्टेशन पर टिकट काउंटर, हाउस कीपिंग सर्विस में भी ट्रांसजेंडर्स की ही भर्ती की गई है.

बता दें कि नोएडा मेट्रो का सेक्टर-50 प्राइड स्टेशन ट्रांसजेंडर समुदाय को समर्पित हुआ. कार्यक्रम के दौरान टिकट काउंटर और रिसेप्शन का काम संभालने के लिए जनकपुरी की माही गुप्ता को बैठाया गया है.

मंगलवार को सेक्टर-50 मेट्रो स्टेशन का उद्धघाटन किया गया.  गौतमबुद्धनगर के सांसद महेश शर्मा ने इस मेट्रा का उद्धघाटन किया. इस मौके पर नोएडा विधायक पंकज सिंह के अलावा एमडी रितु माहेश्वरी भी मौजूद रही.