logo-image

मेरठ SP के वायरल वीडियो पर बोलीं मायावती, कही ये बात...

मेरठ के एसपी सिटी अखिलेश नारायण के वायरल वीडियो को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने निशाना साधा है. उन्होंने इस मामले में एसपी सिटी पर कार्रवाई की मांग की है.

Updated on: 29 Dec 2019, 11:27 AM

लखनऊ:

मेरठ (Meerut) के एसपी सिटी अखिलेश नारायण (SP City Akhilesh Narayan) के वायरल वीडियो (Viral Video) को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Mayawati) ने निशाना साधा है. उन्होंने इस मामले में एसपी सिटी पर कार्रवाई की मांग की है. मायावती ने शनिवार को मेरठ के एसपी सिटी द्वारा प्रदर्शनकारियों के प्रति साम्प्रदायिक भाषा के प्रयोग को अति निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने मांग की है कि ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की उच्चस्तरीय न्यायिक जांच होनी चाहिए और दोषी होने के सबूत मिलने पर तत्काल नौकरी से बर्खास्त करना चाहिए.

मायावती ने रविवार को ट्वीट करके इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्वीट करके कहा 'उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में वर्षों से रह रहे मुसलमान भारतीय है ना कि पाकिस्तानी अर्थात् CAA/NRC के विरोध-प्रदर्शन के दौरान खासकर उत्तर प्रदेश के मेरठ SP सिटी द्वारा उनके प्रति साम्प्रदायिक भाषा/टिप्पणी करना अति निन्दनीय व दुर्भाग्यपूर्ण।'

एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा 'ऐसे सभी पुलिसकर्मियों की उच्च स्तरीय न्यायिक जाँच होनी चाहिये और दोषी होने के सही सबूत मिलने पर फिर उनको तुरन्त नौकरी से बर्खास्त करना चाहिये। बी.एस.पी. की यह माँग है।'

आपको बता दें कि 20 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून और NRC के विरोध में आयोजित प्रदर्शन में हुई हिंसा के दौरान प्रदर्शनकारियों के काली पट्टी बांधने को लेकर एसपी सिटी इतने नाराज हुए की उन्होंने कुछ युवकों से कह दिया 'पाकिस्तान चले जाओ'. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

वहीं इस वीडियो पर SP सफाई दे चुके हैं. उन्होंने कहा है कि जिस समय का यह वीडियो है उस समय भारत विरोधी नारे लगाए जा रहे थे.