logo-image
लोकसभा चुनाव

यहां कंटेनमेंट जोन में नहीं लगेगी उम्रदराज पुलिस वालों की ड्यूटी, जानें क्‍यों

मेरठ ज़ोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने ज़ोन के सभी ज़िलों को निर्देशित किया है कि 55 साल से ज्यादा उम्र वाले पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया जाए और इनकी ड्यूटी यथासम्भव रूप से कंटेनमेंट और हॉटस्पॉट वाले स्थानों पर न लगाई जाए.

Updated on: 11 Jun 2020, 07:52 AM

मेरठ:

मेरठ ज़ोन के एडीजी राजीव सभरवाल ने ज़ोन के सभी ज़िलों को निर्देशित किया है कि 55 साल से ज्यादा उम्र वाले पुलिसकर्मियों को चिन्हित किया जाए और इनकी ड्यूटी यथासम्भव रूप से कंटेनमेंट और हॉटस्पॉट वाले स्थानों पर न लगाई जाए. एडीजी मेरठ ज़ोन ने निर्देश दिया है कि फेस मास्क और फेस शील्ड अऩिवार्य रूप से पुलिसकर्मी लगाएं. सीओ स्तर पर इसे चेक भी किया जाए ताकि इसमें कोई कोताही न बरती जाए. जिन क्षेत्रों में रिस्क ज्यादा है, वहां पुलिसकर्मियों की रैंडम सैंपलिंग की जाए ताकि उनकी बीमारी का समय रहते पता हो सके.

एडीजी राजीव सभरवाल ने सभी पुलिसकर्मियों को सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराने को कहा है. उन्‍होंने यह भी कहा, ख़ासतौर से हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में रेगुलर डिसइंफेक्टिंग होते रहना चाहिए. पुरानी बीमारियों वाले पुलिसकर्मियों का ध्यान रखने की बात कहते हुए एडीजी बोले- जो भी पुरानी बीमारी से पीड़ित पुलिसकर्मी हैं उनको भी ध्यान में रखकर उनकी तैनाती की जाए.

बता दें कि मेरठ में एक पुलिसकर्मी की कोरोना से मौत हुई है, जिसकी उम्र 56 साल थी और वे मेरठ के फतेउल्लापुर चौकी पर तैनात थे. इसके बाद फतेउल्लापुर चौकी के सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है. बीते 24 घंटे में मेरठ में कोरोना से पांच मरीज़ों की मौत हुई है और पांच नए मामले सामने आए हैं.

पांच मरीज़ों की मौत के साथ मेरठ में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 41 हो गया है. एक तीस साल की महिला की भी कोरोना की वजह से मौत हुई है. इन पांच नए केसों के साथ मेरठ में कोरोना के 536 मरीज हो गए हैं, जबकि 393 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. यहां अब कुल 102 एक्टिव केस हैं.