logo-image

मेरठ: जिंदा मरीज तो भटकता रहता है, मुर्दे का कर डाला 10 बार एक्सरे

इस मामले की जानकारी टेक्निशयन ने रेडियॉलजी विभाग के प्रभारी डॉ सुभाष को दी थी जिसके बाद मामला प्रिंसपल तक पहुंच गया

Updated on: 27 Jun 2019, 10:50 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है जहां, एक मुर्दे का 10 बार एक्सरे कर दिया गया. घटना मेरठ के लाला लाजपत राय कॉलेज की है. ये मामला उस अस्पताल की है जहां मरीज एक्सरे कराने के लिए भटकते रहते हैं लेकिन वहीं हॉस्पिटल के स्टाफ के पास इतना वक्त था कि वो एक शव का 10 बार एक्सरे कर दें. इस घटना के बाद दो डॉक्टरों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: मॉब लिंचिंग: गुरुग्राम में गोमांस तस्करी के शक में गौरक्षकों ने 2 लोगों पर किया हमला, जांच जारी

मामला 20 जून का है. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक एक तेज रफ्तार से आ रही गाड़ी ने कई गाड़ियों को टक्कर मार दी थी. इस एक्सिडेंट में एक रिक्शा वाला भी घायल हो गया था जिसकी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई. लेकिन हैरानी तब हुई जब उस शख्स के मरने के बाद उसके 10 एक्सरे कर दिए गए, और तो और इसके लिए किसी से अनुमति भी नहीं ली गई थी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान: बाड़मेर में 5 बेटियों के साथ मां ने दी जान, मौत की वजह बन गई पहेली

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस मामले की जानकारी टेक्नीशियन ने रेडियोलॉजी विभाग के प्रभारी डॉ सुभाष को दी थी जिसके बाद मामला प्रिंसिपल तक पहुंच गया. इसके बाद मामले पर कार्रवाई करते हुए दो जूनियर डॉक्टरों को सस्पेंड कर दिया गाय. वहीं बाकी लोगों से भी जवाब मांगे गए हैं. इसके अलावा एक शव का एक्सरे करने के लिए ईएमओ, ऑर्थोपेडिक विभाग के जेआर 1 से लकर जेआर 3 तक और सर्जरी विभाग के कुल 10 लोगों से मामले में जवाब मांगे गए हैं.