News Nation Logo
गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले अनन्या पांडे एनसीबी दफ्तर के लिए घर से निकली ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां मौके के लिए रवाना मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका बहादुरगढ़ के बादली के पास तेज़ रफ़्तार कार और ट्रक की टक्कर में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने लगातार तीसरे दिन पेट्रोल और डीजल को महंगा किया राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम बढ़कर 106.89 रुपये प्रति लीटर हुआ युद्ध जारी रहते कवच नहीं उतारते यानी मास्क को सहज स्वभाव बनाएंः पीएम मोदी आर्यन खान की चैट के आधार पर एनसीबी आज फिर करेगी अनन्या पांडे से पूछताछ पुंछ में आतंकियों पर सुरक्षा बलों का घेरा कसा. आज या कल खत्म कर दिए जाएंगे आतंकी दूत जम्मू-कश्मीर दौरे से पहले गृह मंत्री अमित शाह की आईबी-एनआईए संग हाई लेवल बैठक आज आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 35 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा

बसपा नेताओं को सपा में शामिल करने से मायावती खफा, ट्वीट कर जताई नाराजगी

बसपा प्रमुख मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के नेताओं के सपा में शामिल करने पर नाराजगी जाहिर की है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 03 Oct 2021, 07:37:50 PM
MAYAWATI

बहन मायावती, पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • मायावती ने बसपा की खबरों को तोड़-मरोड़ कर प्रकाशित करने का आरोप लगाया
  • मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के नेताओं के सपा में शामिल करने पर नाराजगी जाहिर की
  • बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सांसद वीर सिंह और पूर्व विधायक अज़ीम भाई सपा में शामिल

 

लखनऊ:

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले दल बदलने का सिलसिला जारी है. समाजवादी पार्टी बसपा नेताओं का पनाहगाह बनती जा रही है. रविवार को समाजवादी पार्टी ने बसपा को फिर बड़ा झटका दिया है. बसपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सांसद वीर सिंह एडवोकेट (मुरादाबाद) और फिरोजाबाद से पूर्व विधायक अज़ीम भाई अपने समर्थकों के साथ सपा में शामिल हुए. समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिसियल ट्वीट से इसकी जानकारी साझा की. ट्वीट में कहा गया कि, "माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के नेतृत्व में आस्था जताते हुए बसपा के राष्ट्रीय महासचिव, पूर्व सांसद वीर सिंह एडवोकेट (मुरादाबाद) और फिरोजाबाद से पूर्व विधायक अज़ीम भाई अपने समर्थकों के साथ सपा में हुए शामिल."

बसपा प्रमुख मायावती ने बहुजन समाज पार्टी के नेताओं के सपा में शामिल करने पर नाराजगी जाहिर की है. मायावती ने कहा कि दूसरी पार्टियों के निष्कासित नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल करने से कोई जनाधार मजबूत नहीं होता है. ऐसे लोग टिकट के लालच में दूसरी पार्टियों की तरफ जाते हैं.

दूसरी पार्टियों के स्वार्थी, टिकटार्थी व निष्कासित लोगों को सपा में शामिल कराने से इनकी पार्टी का कुनबा व जनाधार आदि बढ़ने वाला नहीं है. यह केवल खुद को झूठी तसल्ली देने व अपनी पार्टी से संभावित भगदड़ को रोकने की कोशिश के अलावा और कुछ नहीं, जनता यह सब खूब समझती है.


अगर सपा दूसरी पार्टियों के ऐसे लोगों को पार्टी में लेगी तो निश्चय ही टिकट की लाइन में खड़े इनके बहुत लोग भी दूसरी पार्टियों में जाने की राह जरूर तलाशेंगे, जिससे इनका कुनबा व पार्टी का जनाधार बढ़ने वाला नहीं बल्कि हानि ही ज्यादा होगी, किन्तु कुछ अपनी आदत से मजबूर होते हैं.

यह भी पढ़ें:आचार्य परमहंस को किया गया हाउस अरेस्ट, 2 अक्टूबर को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग

इसके अलावा, मीडिया द्वारा भी इन खबरों को जिस प्रकार से बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया जाता है उससे बीएसपी का महत्त्व कम होने के बजाय बढ़ ही रहा है कि जब इनके ऐसे लोगों का इतना महत्त्व है तो फिर यकीनन बीएसपी नेताओं व उम्मीदवारों आदि का पार्टी के बल पर जमीन पर कितना अधिक दम होगा.

मायावती ने बसपा से निकाले गये नेताओं की खबरों को तोड़-मरोड़ कर प्रकाशित करने का आरोप लगाया. मायावती ने कहा कि इससे बसपा की अहमियत कम नहीं होगा. जमीन पर बसपा ही मजबूत है.  

First Published : 03 Oct 2021, 07:21:08 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.