News Nation Logo

BREAKING

Banner

BSP सुप्रीमो मायावती ने दिल्ली हिंसा पर जाहिर की चिंता, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर कह दी बड़ी बात

मायावती ने कहा कि दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों की हिंसा, उपद्रव व आगजनी की घटनाओं में भारी जान-माल की क्षति अति-दुःखद व अति-निन्दनीय

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 26 Feb 2020, 12:18:17 PM
BSP सुप्रीमो मायावती

BSP सुप्रीमो मायावती (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

लखनऊ:

दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) को लेकर BSP सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि हिंसा किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के कुछ क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों की हिंसा, उपद्रव व आगजनी की घटनाओं में भारी जान-माल की क्षति अति-दुःखद व अति-निन्दनीय है. केन्द्र और दिल्ली सरकार इसे पूरी गंभीरता से लेकर इसकी उच्च स्तरीय जांच कराएं. दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें. यह बीएसपी की मांग है.

यह भी पढ़ें- हर्ष फायरिंग में 14 साल के लड़के की सिर में गोली लगने से मौके पर मौत, जांच में जुटी पुलिस

अबतक 20 लोगों की मौत 

मायायवती ने कहा कि सरकारी और निजी संपत्तियों का नुकसान पहुंचाया जा रहा है. साथ ही अबतक 20 लोगों की मौत हो गई है. हिंसा को किसी भी तरीके से जायज नहीं ठहराया जा सकता है. हिंसा से काफी जान-माल का नुकसान हुआ है. बता दें कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में अभी भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है. दिल्ली हाईकोर्ट में देर रात तक चली सुनवाई के बाद दो जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पूरे हिंसाग्रस्त क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दो.

200 से अधिक लोग घायल

दिल्ली (Delhi) के सीएम अरविंद केजरीवाल (Cm Arvind Kejariwal) ने कहा कि ये स्थिति काफी चिंताजनक है. पुलिस (Delhi Police) हर संभव प्रभाव के बावजूद स्थिति को संभालने में नाकाम रही है. सीएम केजरीवाल ने कहा है कि इस स्थिति से निबटने के लिए आर्मी (Army Support) की सहायता लेनी चाहिये और दंगा प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगा देना चाहिए. उन्होंने जानकारी दी कि वो एक लेटर होम मिनिस्टर (Home Minister Amit Shah) को भी लिख चुके हैं. गुरू तेग बहादुर हॉस्पिटल (Guru Teg Bahdur Hospital) के मेडिकल सुप्रीटेंडेंट सुनील कुमार गौतम (Medical Supretendent Sunil kumar Gautam) ने जानकारी दी कि 189 लोग जो कि हॉस्पिटल लाए गए थे उनमें से 20 लोगों की मौत हो चुकी है.

First Published : 26 Feb 2020, 12:02:33 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×