logo-image

कांशीराम के सपने को साकार किया जाएगा : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार को कांशीराम को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्घांजलि अर्पित की. इस दौरान बसपा प्रमुख ने उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लिया.

Updated on: 09 Oct 2019, 01:03 PM

लखनऊ:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने बुधवार को कांशीराम को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्घांजलि अर्पित की. इस दौरान बसपा प्रमुख ने उनके सपनों को साकार करने का संकल्प लिया. मायावती ने ट्विटर के माध्यम से कांशीराम को श्रद्घांजलि देते हुए लिखा, "बामसेफ, डीएस4 व बीएसपी मूवमेन्ट के जन्मदाता व संस्थापक मान्य श्री कांशीरामजी को आज उनकी पुण्यतिथि पर बीएसपी द्वारा देश व विशेषकर यूपी में अनेकों कार्यक्रमों के जरिए भावभीनी श्रद्घांजलि व श्रद्घा-सुमन अर्पित. उपेक्षितों के हक में उनका संघर्ष था. वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा."

यह भी पढ़ें- मुरादाबाद में बच्चा चोरी करते हुए महिला CCTV में हुई कैद, देखें VIDEO

मायावती ने लिखा, "दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर स्थित प्रेरणा केंद्र में तथा लखनऊ में बीएसपी सरकार द्वारा वीआईपी रोड में स्थापित भव्य मान्यवर श्री कांशीरामजी स्मारक स्थल के आयोजनों में बहुजन नायक मा़ श्री कांशीराम जी को पुष्पांजलि व श्रद्घा-सुमन अर्पित. उनके सपनों को साकार करने का संकल्प."

यह भी पढ़ें- UP कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद आदिति सिंह के बारे में अजय कुमार लल्लू ने कही ये बात 

उन्होंने आगे लिखा, "बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान के मूवमेन्ट को समर्पित श्री कांशीरामजी जानते थे कि जातिवादी व संकीर्ण ताकतें साम, दाम, दंड, भेद आदि हथकंडों से मूवमेन्ट को चुनौतियां देती रहेंगी जिसका सूझबूझ से मुकाबला करके आगे बढ़ना है जिसका बेहतरीन उदाहरण यूपी है."

यह भी पढ़ें- पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर: परिजनों से मिलने के लिए रवाना हुए अखिलेश यादव

ज्ञात हो कि पिछड़े, दलितों और आदिवासियों को राजनीति में एक अहम स्थान दिलाने वाले कांशीराम डॉ. भीमराव आंबेडकर के बाद दलितों के सबसे बड़े नेता माने जाते हैं. बुधवार को उनकी 13वीं पुण्यतिथि है. 9 अक्टूबर 2006 को उनका निधन हुआ था.