logo-image

UP में कानून का नहीं, बल्कि गुंडों और बदमाशों का 'जंगलराज', मायावती ने योगी सरकार पर बोला हमला

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. राज्य में अपराधी बेखौफ हो गए हैं और लगातार बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

Updated on: 19 Aug 2019, 12:55 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. राज्य में अपराधी बेखौफ हो गए हैं और लगातार बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में हत्या की कई घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है. ऐसे में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष सूबे की योगी सरकार पर हमलावर हो गया है. बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रदेश के अंदर बीजेपी राज में जंगलराज चल रहा है.

यह भी पढ़ेंः दलितों और पिछड़ों के आरक्षण से जुड़ी बड़ी खबर, योगी सरकार लेने जा रही है ये फैसला

बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, 'उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार में कानून का नहीं, बल्कि यहां गुंडों, बदमाशों और माफियाओं आदि का जंगलराज चल रहा है. जिस कारण अब पूरे प्रदेश में हर प्रकार के अपराध चरम पर हैं. हत्याओं की तो बाढ़ सी आ गई लगती है. हर कोई असुरक्षित महसूस कर रहा है, जो अति-दुखद और अति-दुर्भाग्यपूर्ण है.'

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि उत्तर प्रदेश अब 'हत्या प्रदेश' बन गया है. अखिलेश यादव ने कहा था, 'ये उत्तर प्रदेश जो 'उत्तम प्रदेश' कहलाया जाना चाहिए था, आज 'हत्या प्रदेश' कहा जा रहा है. यहां हत्याएं लगातार हो रही हैं.'

यह भी पढ़ेंः अरुण जेटली की तबीयत के कारण योगी कैबिनेट का विस्तार कार्यक्रम स्थगित

बता दें कि रविवार को सहारनपुर में पत्रकार और उसके भाई की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पत्रकार आशीष का पड़ोसी महिपाल के साथ गोबर फेंकने को लेकर विवाद था. इसके बाद महिपाल और उसके बेटे ने आशीष के घर में घुसकर उसे तथा उसके भाई को मार डाला. सहारनपुर के अलावा प्रयागराज में भी एक ही दिन में 6 लोगों को मौत के घाट उतार दिया गया है. इन घटनाओं से उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

यह वीडियो देखेंः