News Nation Logo
Banner

मायावती ने की बजट सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी, BSP विधायकों को दिया यह निर्देश

बहुजन समाज पार्टी ने बजट सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. बसपी की मुखिया मायावती ने अपने सभी विधायकों को निर्देश भी दिए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Feb 2021, 11:41:38 AM
Mayawati

बसपा मुखिया मायावती (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • बजट सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी
  • मायावती ने विधायकों को दिया यह निर्देश
  • कल से शुरू होगी विधानसभा का बजट सत्र

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू हो रहा है. 10 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में 22 फरवरी को सरकार बजट पेश करेगी. सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. वही विपक्ष के तेवर को देखते हुए सत्र में हंगामे के आसार अभी से दिख रहे हैं. बहुजन समाज पार्टी ने बजट सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. बसपी की मुखिया मायावती ने अपने सभी विधायकों को निर्देश भी दिए हैं और कहा कि सत्र में किसानों और जनहित के अहम मुद्दों के साथ प्रदेश के कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार को जनता के प्रति जवाबदेह बनाने का प्रयास करेंगे.

यह भी पढ़ें : PFI की देश में सीरियल ब्लास्ट की साजिश नाकाम, हिंदू संगठनों के बड़े नेता थे आतंकियों के निशाने पर

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला. उन्होंने लिखा, 'यूपी में विधानसभा और पंचायत चुनाव से पहले नेताओं, वकीलों व व्यापारियों आदि की हत्याओं का दौर शुरू हो जाना चिन्ताजनक है. किंतु अति-दुखद और निंदनीय है कि इन घटनाओं को गंभीरता से न लेकर इन्हें पुरानी रंजिश आदि बताकर अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं करना. सरकार ध्यान दे.'

मायावती ने एक और ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने अपनी पार्टी के विधायकों को बजट सत्र को लेकर निर्देश दिया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'साथ ही यूपी विधानसभा के कल से शुरू हो रहे बजट सत्र में किसानों और जनहित के अहम मुद्दों के साथ-साथ अपराध नियंत्रण व कानून-व्यवस्था के मामले में सरकार की घोर लापरवाही तथा द्वेषपूर्ण कार्रवाई आदि के प्रति सरकार को जनता के प्रति जवाबदेह बनाने का प्रयास करने का पार्टी विधायकों को निर्देश.'

यह भी पढ़ें : कासगंज कांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी मोती का पोस्टर जारी किया, 1 लाख का ईनाम किया घोषित

उल्लेखनीय है कि योगी सरकार पहली बार पेपरलेस बजट लाने जा रही है. जिसको लेकर सरकार की तैयारियां पूरी हो चुकी है. 10 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में धर्मांतरण को लेकर बने विधेयक समेत करीब 7 विधेयक को सरकार सत्र के दौरान पारित करने की तैयरी में है. पेपरलेस बजट के लिए विधायकों को आईपैड चलाने की ट्रेनिंग भी दी जा चुकी है. तो उधर, सत्र को लेकर विपक्ष की भी पूरी तैयारी है. अगर इससे पहले के सत्रों को देखें तो इस बार भी सदन में हंगामे के पूरे आसार हैं. कानून व्यवस्था, महंगाई,किसान समेत कई मुद्दों पर विपक्ष ने सदन में सरकार को घेरने की तैयारी की है.

First Published : 17 Feb 2021, 11:41:38 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.