News Nation Logo
Banner

मायावती ने NCRB के आपराधिक आंकड़ों पर जताई चिंता, बीजेपी सरकार को घेरा

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा जारी वर्ष 2017 के आपराधिक आंकड़ों को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 23 Oct 2019, 01:13:10 PM
बसपा सुप्रीमो मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) द्वारा जारी वर्ष 2017 के आपराधिक आंकड़ों को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि अपराधों के संबंध में जो आंकड़े देश-दुनिया के सामने पेश किए हैं, वे बड़े दुख और चिंता की बात है. बता दें कि एनसीआरबी के आंकड़ों में उत्तर प्रदेश के अंदर आपराधिक घटनाएं सबसे ज्यादा हुई हैं.

यह भी पढ़ेंः कमलेश तिवारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बड़ा खुलासा, हत्यारों ने 15 बार चाकू से वार किया था

मायावती ने ट्विटर पर लिखा, 'नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने काफी विलंब के बाद अपराधों के सम्बंध में जो आंकड़े देश-दुनिया के सामने पेश किए हैं वे आज मीडिया जगत में स्वाभाविक तौर पर बड़ी-बड़ी सुर्खियों में हैं तथा वे भारत की छवि को बेहतर बनाने वाले हरगिज नहीं हैं, जो बड़े दुख व चिंता की बात है.'

बसपा सुप्रीमो ने अगले ट्वीट में लिखा, 'इन आंकड़ों से स्पष्ट है कि देश में हर प्रकार के अपराधों में भी खासकर महिला सुरक्षा के मामले में केंद्र और राज्य सरकारों को पूरी ईमानदारी के साथ बहुत कुछ करने की सख्त जरूरत है. यूपी का सबसे ज्यादा बुरा हाल है और यह तब है जब केंद्र और राज्य में भी एक ही पार्टी बीजेपी की सरकार है.'

यह भी पढ़ेंः हेट पोस्ट; यूपी में 72 घंटों में दर्ज हुए 32 मामले, 178 सोशल मीडिया अकाउंट्स ब्लॉक

गौरतलब है कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) ने वर्ष 2017 के आपराधिक आंकड़े जारी किए हैं. इनके मुताबिक, उत्तर प्रदेश में साल 2017 में सबसे ज्यादा अपराध हुए हैं. पूरे देश में हुए अपराधों में से सबसे ज्यादा 10.1 फीसदी अपराध यूपी में हुए हैं. इसी साल देश में होने वाली सबसे ज्यादा हत्याएं और सबसे ज्यादा जघन्य अपराध उत्तर प्रदेश में हुए हैं. सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटनाएं, दहेज हत्याएं और अपहरण के मामले भी उत्तर प्रदेश आगे रहा है. दुष्कर्म और दंगों के मामले में भी राज्य देश में दूसरे नंबर पर रहा है.

First Published : 23 Oct 2019, 01:13:10 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो