logo-image

मायावती ने स्वर सम्रागी लता के निधन पर जताया दुख, कहा-गीत-संगीत जगत को अपूर्णीय क्षति

इस मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने दुख जताया है, कहा-कुदरत सभी को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करे.

Updated on: 06 Feb 2022, 11:09 AM

नई दिल्ली:

हिंदी सिनेमा और संगीत जगत में शोक की लहर है. स्वर सम्रागी लता मंगेशकर का आज का निधन हो गया. 92 वर्ष की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली है. लता मंगेशकर के निधन की खबर से मनोरंजन जगत में सन्नाटा पसर गया है. इस दौरान कई राजनीतिक हस्तियों ने भी शोक व्यक्त किया है. इस मौके पर बसपा सुप्रीमो मायावती  ने दुख जताया है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर शोक जताया है. बसपा सुप्रीमो ने कहा, 'अपनी सुरीली व मनमोहक आवाज़ से लोगों के दिल-दिमाग़ पर कई दशकों तक राज करने वाली लता मंगेशकर के आज निधन की ख़बर अति-दुःखद. गीत-संगीत जगत को अपूर्णीय क्षति. उनके परिवार व समस्त प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदना. कुदरत सभी को इस दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करे'.

 

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडर पर लता मंगेशकर के निधन पर दुख जताया है. उन्होंने शोक प्रकट करते हुए कहा, 'मैं इसे अपना सम्मान मानता हूं कि मुझे हमेशा लता दीदी से अपार स्नेह मिला है. उनके साथ मेरी बातचीत अविस्मरणीय रहेगी. लता दीदी के निधन पर मुझे अपने साथी भारतीयों के साथ शोक है. उनके परिवार से बात की और संवेदना व्यक्त की'. 

पीएम मोदी ने लता मंगेशकर के गानों को याद करते हुए कहा, 'लता दीदी के गानों ने कई तरह के इमोशन्स को उभारा. उन्होंने दशकों तक भारतीय फिल्म जगत के बदलावों को करीब से देखा. फिल्मों से परे, वह हमेशा भारत के विकास के बारे में भावुक थीं. वह हमेशा एक मजबूत और विकसित भारत देखना चाहती थी'.