News Nation Logo
Banner

आजम खान के समर्थन में पहली बार उतरीं मायावती, कहा- द्वेषपूर्ण हो रही कार्यवाही 

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि देश के कई राज्यों में दुर्भावना व द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों के साथ मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर डराया जा रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 12 May 2022, 09:48:19 AM
mayawati

BSP supremo mayawati (Photo Credit: ani)

highlights

  • मायावती ने पहली बार आजम खान के समर्थन में बयान दिया है
  • कहा, अदिवासियों एवं मुस्लिमों को जुल्म-ज्यादती व भय आदि का शिकार बनाया जा रहा

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश (UP)  में आजम खान को लेकर समाजवादी पार्टी में दो फाड़ हैं, वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती  (Mayawati) ने पहली बार आजम खान (Azam Khan) के समर्थन में बयान दिया है. मायावती ने ट्विटर पर लिखा कि यूपी सरकार के द्वारा विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण व आतंकित कार्यवाही की जा रही वह निंदनीय है. इस दौरान उन्होंने सरकार पर हमला करते किए कहा कि देश के कई राज्यों में दुर्भावना व द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों के साथ मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर डराया जा रहा है. उन्होंने कहा, यूपी व अन्य भाजपा शासित राज्यों में भी, कांग्रेस की ही तरह, जिस प्रकार से टारगेट करके गरीबों, दलितों, अदिवासियों एवं मुस्लिमों को जुल्म-ज्यादती व भय आदि का शिकार बनाकर उन्हें परेशान किया जा रहा है. यह अति-दुःखद, जबकि दूसरों के मामलों में इनकी कृपादृष्टि जारी है. 

ये भी पढ़ें: भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में तनाव के हालात, VHP के नेता पर हमला 

बसपा सुप्रीमो ने कहा, इसी क्रम में यूपी सरकार द्वारा अपने विरोधियों पर लगातार द्वेषपूर्ण व आतंकित कार्यवाही तथा वरिष्ठ विधायक मोहम्म्द आज़म खान को करीब सवा दो वर्षों से जेल में बन्द रखने का मामला काफी चर्चाओं में है, जो लोगों की नज़र में न्याय का गला घोंटना नहीं तो और  क्या है? 

इसके साथ ही, देश के कई राज्यों में जिस प्रकार से दुर्भावना व द्वेषपूर्ण रवैया अपनाकर प्रवासियों व मेहनतकश समाज के लोगों को अतिक्रमण के नाम पर भय व आतंक का शिकार बनाकर, उनकी रोजी-रोटी छीनी जा रही है, वह अनेकों सवाल खड़े करता है जो अति-चिन्तनीय भी है.

First Published : 12 May 2022, 09:42:17 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.