logo-image

जामिया गोलीकांड पर मायावती और अखिलेश यादव ने कही ये बात

दिल्ली के जामिया नगर इलाके में एक युवक ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून के को लेकर प्रदर्शन के दौरान फायरिंग हुई. इस दौरान एक युवक घायल हो गया.

Updated on: 30 Jan 2020, 08:19 PM

लखनऊ:

दिल्ली के जामिया नगर इलाके में एक युवक ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून के को लेकर प्रदर्शन के दौरान फायरिंग हुई. इस दौरान एक युवक घायल हो गया. उधर इस घटना के बाद से ही राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गई है. मामले में सत्ता और विपक्ष दोनों ही विरोध कर रहे हैं.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पू्र्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया 'दिल्ली में एक युवक द्वारा निष्क्रिय पुलिस के सामने लोगों पर गोली चलाने की घटना बेहद निंदनीय है. आज के सत्ताधारी जिस प्रकार समाज को नफ़रत से भर रहे हैं, ये उसी का दुष्परिणाम है. आज राजनीति द्वारा पोषित घृणा से भटक रहे युवाओं व ख़ुद को बचाना हर ज़िम्मेदार नागरिक का कर्तव्य है.'

यह भी पढ़ें- कफील के भाई का आरोप, दिल्ली चुनाव में फायदा उठाने के लिये की गयी गिरफ्तारी

इसके साथ ही बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा 'जामिया गोलीकाण्ड अति-दुर्भाग्यपूर्ण व अति-निन्दनीय. केन्द्र की सरकार इस घटना को अति-गंभीरता से ले, बी.एस.पी. की यह माँग है.।'

यह भी पढ़ें- शाहीन बाग से देश तोड़ने की बात करना किसी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं : स्मृति ईरानी

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक प्रोटेस्ट मार्च निकाला जा रहा था. प्रोटेस्ट के दौरान उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब एक युवक ने तमंचा निकालकर फायरिंग कर दी. इसमें एक छात्र घायल हो गए. गोली लगने के कारण एक छात्र घायल हो गए. फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया है.